Ind vs Eng: अजिंक्य रहाणे का कमाल, खेली 76 रनों की दमदार पारी, इस मामले में कोहली-रोहित को छोड़ा पीछे

India vs England, 2nd Test: दूसरे टेस्ट से पहले अजिंक्य रहाणे के फॉर्म को लेकर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे थे। लेकिन दूसरे टेस्ट की पहली पारी में अर्धशतक जड़ उन्होंने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया।

By अमित कुमार | Published: February 13, 2021 04:58 PM2021-02-13T16:58:06+5:302021-02-13T16:58:06+5:30

ajinkya rahane becomes first indian to score 1000 runs in world test championship | Ind vs Eng: अजिंक्य रहाणे का कमाल, खेली 76 रनों की दमदार पारी, इस मामले में कोहली-रोहित को छोड़ा पीछे

अजिंक्य रहाणे। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsअपनी इस छोटी सी पारी के दौरान अजिंक्य रहाणे ने एक कास मुकाम हासिल कर लिया है। 13 फरवरी से शुरू हुए दूसरे टेस्ट में कैप्टन कोहली ने टॉस जीता, लेकिन टीम की शुरुआत खराब रही।शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली जल्द ही आउट हो गए।

IND vs ENG, 2nd Test, England tour of India, 2021: पिछले मैच की दोनों पारियों में महज एक रन बनाने वाले उपकप्तान अजिंक्य रहाणे का फॉर्म वापस लौट आया है। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने शानदार शतक लगाया। अजिंक्य रहाणे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 1000 रन पूरे करने वाले एशियन खिलाड़ी बन गए हैं। विराट कोहली और रोहित शर्मा भी अभी इस मामले में रहाणे से काफी पीछे हैं। 

अजिंक्य रहाणे के बाद दूसरे स्थान पर मयंक अग्रवाल हैं जिन्होंने 42.85 की औसत से 857 रन बनाए। तीसरे स्थान पर 794 रनों के साथ पुजारा हैं, चौथे स्थान पर रोहित शर्मा और पांचवें स्थान विराट कोहली हैं । ऐसे में अजिंक्य रहाणे रनों के मामले में इन सभी बल्लेबाजों से काफी आगे निकल आए हैं। रोहित शर्मा के सातवें टेस्ट शतक की मदद से भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ मजबूत स्थिति बना ली है। 

रहाणे और रोहित के बीच चौथे विकेट के लिए मजबूत साझेदारी की। रोहित शर्मा 161 तो वहीं रहाणे 67 रनों की पारी खेलकर आउट हो गए। रोहित ने 231 गेंदों का सामना करके अपनी पारी में 18 चौके और दो छक्के लगाये जबकि रहाणे ने 149 गेंद खेलकर नौ चौके जड़े । दोनों ने कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा के विकेट जल्दी गिर जाने के बाद टीम को संकट से निकाला ।

इंग्लैंड के लिये मोईन अली , ओली स्टोन और जैक लीच ने पहले सत्र में एक एक विकेट लिया लेकिन दूसरे सत्र में उन्हें सफलता नहीं मिली । स्टुअर्ट ब्रॉड और बेन स्टोक्स कोई भी विकेट लेने में नाकाम रहे । रोहित ने मोईन को स्वीप शॉट खेलकर 130 गेंदों में अपना शतक पूरा किया । दूसरे सत्र में हालांकि वह उतने आक्रामक नजर नहीं आये लेकिन उन्होंने कई दर्शनीय शॉट लगाये 

Open in app