Ajay Rohera scores 267 on first-class debut, breaks Amol Mazumdar 24 years old world record | रणजी ट्रॉफी: अजय रोहेरा ने पहले ही प्रथम श्रेणी मैच में ठोके 267 रन, तोड़ा 24 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड
अजय रोहेरा ने प्रथम श्रेणी डेब्यू में बनाए 267 रन

Highlightsमध्य प्रदेश के अजय रोहेरा ने अपने पहले प्रथम श्रेणी मैच में बनाए 267 रनअजय रोहेरा बने डेब्यू प्रथम श्रेणी मैच में सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले बल्लेबाजअजय रोहेरा ने तोड़ा अमोल मजूमदार का 24 साल पुराना रिकॉर्ड

मध्य प्रदेश के अजय रोहेरा ने रणजी ट्रॉफी में शनिवार को अमोल मजूमदार का 24 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ते हुए नया इतिहास रच दिया है। अजय रोहेरा ने अपने प्रथम श्रेणी डेब्यू मैच में ही शनिवार को हैदराबाद के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में 267 रन की नाबाद पारी खेलते हुए ये कमाल किया। 

21 वर्षीय अजय इसी स्कोर पर नाबाद रहे क्योंकि मध्य प्रदेश ने अपनी पहली पारी हैदराबाद पर 438 रन की विशाल बढ़त लेते हुए 562/4 के स्कोर पर घोषित कर दी। अजय ने शुक्रवार को 255 रन की नाबाद पारी खेली थी, जिसकी मदद से मध्य प्रदेश ने हैदराबाद को सिर्फ 124 के स्कोर पर समेटने के बाद 539/4 का स्कोर बनाया था। 

शनिवार को अजय रोहेरा ने 267 रन की नाबाद पारी खेली जो प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डेब्यू मैच में दुनिया में किसी भी बल्लेबाज का सबसे बड़ा स्कोर है।


अजय ने मुंबई के दिग्गज बल्लेबाज रहे अमोल मजूमदार का रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने 1994 में मुंबई के लिए खेलते हुए हरियाणा के खिलाफ फरीदाबाद में अपने पहले ही प्रथम श्रेणी मैच में 260 रन पारी खेलकर रिकॉर्ड बनाया था। 

इन दोनों के अलावा डेब्यू प्रथम श्रेणी मैच में सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड गुंडप्पा विश्वनाथ के नाम है, जिन्होंने 1967 में मैसूर के लिए खेलते हुए आंध्र के खिलाफ 230 रन बनाए थे। वहीं 2017 में अफगानिस्तान के बहीर शाह ने 256* रन की पारी खेलते हुए इस खास लिस्ट में जगह बनाई थी। 


सबसे पहले ये रिकॉर्ड ट्रांसवॉल के लिए एरिक मार्क्स ने 1920 में 240 रन की पारी खेलते हुए बनाया था। इसके अलावा सैम लोक्टॉन ने 1946 में 232* रन की पारी खेली थी।   


Web Title: Ajay Rohera scores 267 on first-class debut, breaks Amol Mazumdar 24 years old world record
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे