न्यूजीलैंड सीरीज से पहले पाकिस्तान को बड़ा झटका, एक साथ 6 खिलाड़ी हुए कोरोना पॉजिटिव

कोरोना के चलते 27 नवंबर से न्यूजीलैंड में दोबारा से इंटरनेशनल क्रिकेट की शुरूआत हो रही है। पाकिस्तान से पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ न्यूजीलैंड टी-20 और टेस्ट सीरीज खेलेगी।

By अमित कुमार | Published: November 26, 2020 12:24 PM2020-11-26T12:24:55+5:302020-11-26T12:26:47+5:30

Ahead of New Zealand series six Pakistan players test positive for Covid-19 | न्यूजीलैंड सीरीज से पहले पाकिस्तान को बड़ा झटका, एक साथ 6 खिलाड़ी हुए कोरोना पॉजिटिव

पाकिस्तान क्रिकेट टीम। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsन्यूजीलैंड रवाना होने से पहले लाहौर में पाकिस्तान क्रिकेट टीम सभी खिलाड़ियों के चार टेस्ट किए गए थे।न्यूजीलैंड पहुंचने के बाद जब एक बार फिर सभी खिलाड़ियों का टेस्ट किया गया तो टीम के छह खिलाड़ी पॉजिटिव निकले। इस बारे में न्यूजीलैंड क्रिकेट ने एक बयान जारी किया है।

पाकिस्तानी क्रिकेटर्स न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज खेलने के लिए वहां पहुंच गए हैं। पाकिस्तान को न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टी20 और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। न्यूजीलैंड दौरे पर पाक टीम को अपने अभियान का आगाज 20 दिसंबर से करना है। लेकिन इस दौरे पर आने के साथ ही टीम को एक बुरी खबर मिली है। पाकिस्तान के 6 खिलाड़ी कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिब पाए गए हैं। 

न्यूजीलैंड रवाना होने से पहले लाहौर में पाकिस्तान क्रिकेट टीम सभी खिलाड़ियों के चार टेस्ट किए गए थे और सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई थी। लेकिन न्यूजीलैंड पहुंचने के बाद जब एक बार फिर सभी खिलाड़ियों का टेस्ट किया गया तो टीम के छह खिलाड़ी पॉजिटिव निकले। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने गुरुवार (26 नवंबर) को इसकी पुष्टि की है। लेकिन ये खिलाड़ी कौन हैं इनके नाम का अभी खुलासा नहीं हो पाया है। 

पाकिस्तान टीम क्राइस्टचर्च में है और इन 6 खिलाड़ियों को अब क्वांरीटन किया जाएगा। इस बारे में न्यूजीलैंड क्रिकेट ने एक बयान जारी किया है। बयान के मुताबिक जिन 6 खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है, उनमें 4 खिलाड़ी पहली बार इस वायरस से संक्रमित हुए हैं जबकि दो को पहले भी कोरोना हो चुका है। कीवी क्रिकेट बोर्ड का ये भी कहना है 6 केस पॉजिटिव आने के अलावा पाकिस्तानी टीम के कुछ सदस्यों ने आइसोलेशन के पहले दिन कोरोना प्रोटोकॉल के नियमों का उल्लंघन भी किया था।

Open in app