IPL 2020: चेन्नई को लेकर स्‍टीफन फ्लेमिंग ने कहा- भारतीय खिलाड़ियों की कमी ने बिगाड़ा CSK का बल्‍लेबाजी समीकरण

फ्लेमिंग ने रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अपने आखिरी लीग मैच को नौ विकेट से जीतने के बाद कहा कि हमें टीम संयोजन बनाने में चुनौती का सामना करना पड़ा।

By भाषा | Published: November 2, 2020 07:25 AM2020-11-02T07:25:59+5:302020-11-02T07:25:59+5:30

after lost spot in playoff coach said indian players hunt chennai super kings perfect playing | IPL 2020: चेन्नई को लेकर स्‍टीफन फ्लेमिंग ने कहा- भारतीय खिलाड़ियों की कमी ने बिगाड़ा CSK का बल्‍लेबाजी समीकरण

हरभजन सिंह के साथ एमएस धोनी। (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlights फ्लेमिंग ने गायकवाड़ की तारीफ करते हुए कहा कि यह युवा दाएं हाथ का बल्लेबाज चेन्नई और भारतीय क्रिकेट का भविष्य है। गायकवाड़ कोविड-19 से संक्रमित होने के कारण शुरुआती मैच नहीं खेल पाये थे।

चेन्नई सुपर किंग्स के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने रविवार को स्वीकार किया कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सत्र के शुरुआती मैचों के दौरान टीम ने बल्लेबाजी संयोजन बनाने में संघर्ष किया जिसकी वजह से वे पहली बार प्लेऑफ में पहुंचने में नाकाम रहे। टीम के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज सुरेश रैना निजी कारणों से आईपीएल से पहले ही टीम से हट गये थे जबकि पिछले तीनों मैच में अर्घशतक लगाने वाले युवा रूतुराज गायकवाड़ कोविड-19 से संक्रमित होने के कारण शुरुआती मैच नहीं खेल पाये थे। 

फ्लेमिंग ने रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अपने आखिरी लीग मैच को नौ विकेट से जीतने के बाद कहा कि हमें टीम संयोजन बनाने में चुनौती का सामना करना पड़ा। खिलाड़ियों के टीम छोड़ने और कोविड-19 से संक्रमित होने के कारण हमें निराशा हुई और हमने टीम संयोजन बनाने के लिए संघर्ष किया। 

फ्लेमिंग ने 14 मैचों में 12 अंक के साथ टीम के अभियान के पूरा होने के बाद कहा कि हमने पहले मैच में अच्छा किया उसके बाद दो मैच में अच्छा नहीं कर सके। उन दो मैचों से सामने आयी खामियों को हम भरने की कोशिश करते रहे लेकिन उसने काम नहीं किया। प्लेमिंग ने कहा कि भारतीय बल्लेबाजों की कमी के कारण हमने संघर्ष कि और हम उस कमी को अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों से भरने की कोशिश करते रहे। 

फ्लेमिंग ने गायकवाड़ की तारीफ करते हुए कहा कि यह युवा दाएं हाथ का बल्लेबाज चेन्नई और भारतीय क्रिकेट का भविष्य है। उन्होंने कहा कि वह (गायकवाड़) बड़ा खिलाड़ी है। हम कोविड-19 से संक्रमित होने के कारण शुरूआती मैचों में उसे मैदान पर नहीं उतार सके। हम जानते थे कि वह कितना अच्छा है।

Open in app