अफगानिस्तानी विकेटकीपर अफसर जजई की कार का भयंकर एक्सीडेंट, सिर पर आई चोट

अफगानिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज अफसर जजई को लेकर भी एक बुरी खबर आई है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: June 21, 2020 07:58 PM2020-06-21T19:58:23+5:302020-06-21T20:39:08+5:30

Afghanistan wicketkeeper Afsar Zazai suffers head injury in car accident | अफगानिस्तानी विकेटकीपर अफसर जजई की कार का भयंकर एक्सीडेंट, सिर पर आई चोट

अफसर जजई अफगानिस्तान के लिए 21 मैच खेल चुके हैं।

googleNewsNext
Highlightsअफगानिस्तानी क्रिकेटर अफसर जजई की कार का एक्सीडेंट।जजई के सिर पर आई चोट।साल 2013 में किया था अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू।

अफगानिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज अफसर जजई की कार का शनिवार (20 जून) को भयंकर एक्सीडेंट हो गया, जिसमें 26 वर्षीय जजई के सिर पर चोट आई है। इस दुर्घटना में उनकी कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुई है।

अफगानिस्तान के पूर्व मीडिया मैनेजर एम मोहम्मद मोमंद ने इस घटना की जानकारी अपने ट्विटर अकाउंट पर दी है, जिसमें चोटिल अफसर जजई माथे पर पट्टी लगाए दिख रहे हैं। मोमंद की इस पोस्ट पर फैंस ने जजई के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है...

7 साल पहले किया डेब्यू: अक्टूबर 2013 में अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू करने वाले जजई ने अफगानिस्तान के लिए 3 टेस्ट में 135, जबकि 17 वनडे मैचों में 2 अर्धशतक की मदद से 264 रन बनाए हैं। वहीं 1 टी20 अंतर्राष्ट्रीय में उन्होंने 9 रन बनाए हैं। जजई इंटरनेशनल क्रिकेट में 25 कैच और 4 स्टंपिंग कर चुके हैं।

जजई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 2 अर्धशतक लगा चुके हैं।
जजई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 2 अर्धशतक लगा चुके हैं।

अफगानिस्तानी खिलाड़ियों ने शुरू की ट्रेनिंग: असगर अफगान (कप्तान), राशिद खान, मुजीब उर रहमान और मोहम्मद नबी जैसे शीर्ष अफगान खिलाड़ियों ने काबुल कोरोना संकट के कारण बीच काबुल क्रिकेट स्टेडियम में फिर से अभ्यास शुरू कर दिया है।

ये खिलाड़ी एक महीने के प्रशिक्षण शिविर का हिस्सा होंगे, जिसमें टीम की बल्लेबाजी, गेंदबाजी और ओवरऑल परफॉर्मेंस को मजबूत करने पर ध्यान दिया जाएगा। हालांकि अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाद राशिद खान की मां का गुरुवार (18 जून) को निधन हो गया था, जिसके बाद वह परिवार के पास वापस चले गए थे।

अभ्यास शुरू करने से पहले अफगानी खिलाड़ियों और अन्य संबंधित अधिकारियों के लिए कोविड-19 जागरूकता बैठक आयोजित की गई थी। इसमें उन्हें शिविर के दौरान अपनाये जाने वाले सुरक्षा उपायों के बारे में बताया गया था।

Open in app