AFG vs WI: निकोलस पूरन ने की गेंद के साथ छेड़छाड़? वायरल हुआ वीडियो

अफगानिस्तान की ओर से असगर अफगान ने मोहम्मद नबी के साथ 122 गेंदों में 127 रन की, जिसके दम पर टीम ने सम्मानजनकर स्कोर खड़ा किया।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 11, 2019 07:07 PM2019-11-11T19:07:00+5:302019-11-11T19:07:00+5:30

Afghanistan vs West Indies, 3rd ODI: Nicholas Pooran comes under scanner for dubious act with ball | AFG vs WI: निकोलस पूरन ने की गेंद के साथ छेड़छाड़? वायरल हुआ वीडियो

AFG vs WI: निकोलस पूरन ने की गेंद के साथ छेड़छाड़? वायरल हुआ वीडियो

googleNewsNext

अफगानिस्तान-वेस्टइंडीज के बीच 11 नवंबर को लखनऊ में तीसरा टी20 मैच खेला जा रहा है। इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विपक्षी टीम को जीत के लिए 250 रन का टारगेट दिया है। वेस्टइंडीज पहले ही सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर चुकी है। ऐसे में अफगानिस्तान के लिए ये सम्मान की लड़ाई है।

इस मैच के दौरान निकोलस पूरन का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे संदेह की दृष्टि से देखा जा रहा है। इस वीडियो में निकोलस गेंद को अपने कपड़े से रगड़ने के साथ-साथ स्क्रैच करते हुए दिख रहे हैं।

खराब शुरुआत के बाद अनुभवी बल्‍लेबाजों असगर अफगान (86) और मुहम्‍मद नबी (50) की संकटमोचक पारियों की बदौलत अफगानिस्‍तान ने सोमवार को मौजूदा सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले में वेस्‍टइंडीज को 250 रन का लक्ष्‍य दिया। 

भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना अंतर्राष्‍ट्रीय स्‍टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी अफगानिस्‍तान शुरुआत एक बार फिर खराब रही और 65 रन के स्‍कोर पर उसके तीन बल्‍लेबाज आउट हो गये। उसके बाद सलामी बल्‍लेबाज हजरतउल्‍ला जजई और नजीबउल्‍ला जादरान (30) ने पारी को सम्‍भाला। 

पहले ही 0-2 से सीरीज गंवा चुके अफगानिस्‍तान के शीर्ष क्रम ने सीरीज के शुरुआती दो मैचों में मिली हार से कोई सबक नहीं सीखा। तीसरे और आखिरी वनडे में भी अफगा‍न बल्‍लेबाज जल्‍दबाजी में नजर आये और उनमें से किसी ने भी क्रीज पर जमने को तरजीह नहीं दी। खासकर ओपनर हजरतउल्‍ला जजई ने (50) ने नजरें जमने के बाद अपनी पारी को आगे बढ़ाने के बजाय टी-20 स्‍टाइल में ही खेलने की कोशिश की और छक्‍का मारने की कोशिश में अपना विकेट फेंक दिया। महज 118 रन पर पांचवां विकेट गंवाने के बाद टीम के सबसे अनुभवी बल्‍लेबाजों असगर अफगान और मोहम्‍मद नबी ने पारी को सम्‍भाला। दोनों ने छठे विकेट के लिये 127 रन की साझेदारी की। 

शुरू में बेहद संयम से खेलने के बाद आखिरी ओवरों में दोनों ने हाथ खोले। खासकर अफगान ज्‍यादा आक्रामक रहे। उन्‍होंने छह छक्‍के और तीन चौके जड़े। वह 49वें ओवर में गेंद को कवर के ऊपर से हिट करने की कोशिश में तेज गेंदबाज अलजारी जोसेफ की गेंद को मिसटाइम कर गये और शॉर्ट थर्डमैन पर खड़े रोमारियो शेफर्ड के हाथों कैच आउट होने के साथ उनकी शानदार पारी का अंत हो गया। इस बीच, नबी ने शेफर्ड की गेंद पर एक रन लेकर 66 गेंद में अपना 15वां अर्धशतक पूरा किया। उन्‍होंने अपनी पारी में तीन चौके और एक छक्‍का लगाया। कप्‍तान राशिद खान (00) आखिरी गेंद पर कैच आउट हुए। वेस्‍टइंडीज की तरफ से कीमो पॉल ने तीन, जोसेफ ने दो जबकि शेफर्ड और रोस्‍टन चेज ने एक-एक विकेट लिया। 

Open in app