Afghanistan vs West Indies, 2nd ODI: West Indies cricketers don masks during 2nd ODI in Lucknow | मैच के दौरान मास्क पहनकर मैदान पर उतरे क्रिकेटर, इस बार वजह रही अलग
मैच के दौरान मास्क पहनकर मैदान पर उतरे क्रिकेटर, इस बार वजह रही अलग

वेस्टइंडीज-अफगानिस्तान के बीच 9 नवंबर को लखनऊ के अटल विहारी स्टेडियम में दूसरा वनडे मैच खेला गया, जिसमें वेस्टइंडीज ने 47 रन से जीत दर्ज की। मैच के दौरान कुछ ऐसा देखने को मिला, जिसकी शायद की किसी को उम्मीद हो। वेस्टइंडीज के कुछ खिलाड़ी चेहरे पर मास्क पहने हुए नजर आए। इसका कारण हालांकि वायु प्रदूषण नहीं, बल्कि मैदान पर भारी संख्या में उड़ रहे कीट-पतंग थे।

वेस्टइंडीज के कप्तान किरन पोलार्ड, जेसन होल्डर, विकेटकीपर शाई होप के चेहरों पर मास्क नजर आए तो वहीं कुछ खिलाड़ी खाली खड़े हुए अपनी टी-शर्ट की कॉलर से मुंह ढक रहे थे। मैदान पर इस तरह की समस्या का सामना करने के कारण पोलार्ड और होल्डर ने 34वें ओवर के बाद अंपायरों से बात भी की।

हाल ही में भारत और बांग्लादेश के बीच दिल्ली में खेले गए मैच में प्रदूषण एक समस्या थी जिसके कारण बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने मास्क पहन कर अभ्यास किया था। आलम ये था कि मैच को रद्द तक करने की मांग उठी थी, लेकिन खिलाड़ियों ने साहस का परिचय देते हुए मुकाबले को पूरा किया।

बता दें कि निकोलस पूरण की आक्रामक पारी (50 गेंद में 67 रन) के बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान को 47 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है। मुकाबले में वेस्टइंडीज ने निर्धारित 50 ओवर में 247 रन बनाए, जिसके जवाब में अफगानिस्तान की पूरी टीम 46वें ओवर में 200 रन पर सिमट गई। 


Web Title: Afghanistan vs West Indies, 2nd ODI: West Indies cricketers don masks during 2nd ODI in Lucknow
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे