Afghanistan vs Ireland, 2nd ODI: Paul Stirling equals William Porterfield record of the most ODI hundreds by an Ireland batsman | AFG vs IRE, 2nd ODI: पॉल स्टर्लिंग बने आयरलैंड के लिए सर्वाधिक वनडे शतक जड़ने वाले नंबर-1 बल्लेबाज, इस खिलाड़ी की बराबरी
पॉल स्टर्लिंग अफगानिस्तान के खिलाफ शतकीय पारी के दौरान शॉट लगाते हुए।

Highlightsआयरलैंड-अफगानिस्तान के बीच दूसरा वनडे मैच।पॉल स्टर्लिंग ने जड़ा वनडे करियर का 11वां शतक।पॉल स्टर्लिंग ने की विलियम पोर्टफील्ड के रिकॉर्ड की बराबरी।

Afghanistan vs Ireland, 2nd ODI: आयरलैंड-अफगानिस्तान के बीच आबुधाबी में 24 जनवरी को दूसरा वनडे मैच खेला जा रहा है, जिसमें आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट खोकर 259 रन बनाए।

आयरलैंड की खराब शुरुआत, पॉल स्टर्लिंग ने संभाला

मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम को केविन ओ ब्रायन (1) और कप्तान एंडी बलबिरनी (5) के रूप में महज 20 के स्कोर पर दो झटके लग गए। इसके बाद पॉल स्टर्लिंग ने हैरी टैक्टर (24) के साथ तीसरे विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी कर टीम की वापसी कराई।

पॉल स्टर्लिंग-कर्टिस कैंफर के बीच शतकीय साझेदारी

इसके बाद स्टर्लिंग ने चौथे विकेट के लिए कर्टिस कैंफर (47) के साथ शतकीय साझेदारी कर आरलैंड को 200 के पार पहुंचा दिया। इन दो अहम साझेदारियों के दम पर आयरलैंड की टीम चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही। हालांकि इस दौरान नवीन उल हक 49वें ओवर में हैट-ट्रिक से जरूर चूक गए। विपक्षी टीम की ओर से नवीन उल हक ने सर्वाधिक 4, जबकि मुजीब उर रहमान ने 3 शिकार किए।

पॉल स्टर्लिंग का शतक, अफगानिस्तान को 260 रन का टारगेट

पॉल स्टर्लिंग ने पारी के दौरान 132 गेंदों में 12 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 128 रन की पारी खेली। इसी के साथ स्टर्लिंग आयरलैंड के लिए सर्वाधिक वनडे शतक जड़ने वाले संयुक्त रूप से नंबर-1 खिलाड़ी बन चुके हैं। इस मामले में उन्होंने विलियम पोर्टफील्ड की बराबरी कर ली है। दोनों ने अब तक आयरलैंड के लिए 11-11 शतक जड़े हैं।

आयरलैंड के लिए सर्वाधिक वनडे शतक

11 - पॉल स्टर्लिंग
11 - विलिमय पोर्टफील्ड
6 - एंडी बलबिरनी
5 - एड जॉयेस
2- जेरेमी ब्रे
2 - केविन ओ ब्रायन

Web Title: Afghanistan vs Ireland, 2nd ODI: Paul Stirling equals William Porterfield record of the most ODI hundreds by an Ireland batsman

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे