T20 World Cup 2021: यूएई में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में खेलेगा अफगानिस्तान, जानें खिलाड़ियों ने तालिबान पर क्या कहा

T20 World Cup 2021: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के मीडिया ने कहा कि हम पहले से ही हंबनटोटा में पाकिस्तान से खेलने के लिए तैयार हैं।

By सतीश कुमार सिंह | Published: August 16, 2021 04:30 PM2021-08-16T16:30:37+5:302021-08-16T16:32:17+5:30

afghanistan news T20 World Cup 2021 UAE Afghanistan will play ICC T20 World Cup players Taliban | T20 World Cup 2021: यूएई में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में खेलेगा अफगानिस्तान, जानें खिलाड़ियों ने तालिबान पर क्या कहा

क्वालीफायर से दो और टीमें शामिल होंगी।

googleNewsNext
Highlightsकाबुल में होने वाले टूर्नामेंट की तैयारियों के लिए उपलब्ध होंगे।टी 20 विश्व कप से पहले खिलाड़ियों की तैयारी को बढ़ावा देगा।अफगानिस्तान को ग्रुप 2 में न्यूजीलैंड के साथ पूर्व चैंपियन भारत और पाकिस्तान के साथ रखा गया है।

T20 World Cup 2021: अफगानिस्तान में उथल-पुथल जारी है। तालिबान ने देश पर कब्जा कर लिया। राष्ट्रपति देश छोड़ कर भाग गए। इस बीच अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि हम यूएई में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में शामिल होंगे। खिलाड़ियों ने तालिबान पर कहा कि हम सभी देश को लेकर चिंतित है। 

अफगानिस्तान में चल रही उथल-पुथल के बीच अक्टूबर में यूएई में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की भागीदारी पर सवाल उठ रहे थे। सोमवार को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) के एक सदस्य ने टीम के भाग लेने की पुष्टि की और कहा कि खिलाड़ी जल्द ही काबुल में होने वाले टूर्नामेंट की तैयारियों के लिए उपलब्ध होंगे।

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के मीडिया ने कहा कि हम पहले से ही हंबनटोटा में पाकिस्तान से खेलने के लिए तैयार हैं। साथ ही, हम घरेलू टी 20 टूर्नामेंट के साथ आगे बढ़ने की योजना बना रहे हैं, जो टी 20 विश्व कप से पहले खिलाड़ियों की तैयारी को बढ़ावा देगा।

प्रबंधक हिकमत हसन ने राशिद खान और मोहम्मद नबी के बारे में पूछे जाने पर कहा कि दोनों वर्तमान में देश में नहीं हैं। हसन ने कहा, “हम अपने खिलाड़ियों और उनके परिवारों की मदद के लिए हमेशा मौजूद हैं। हम उनके लिए जो भी संभव होगा, करेंगे। चीजें ज्यादा प्रभावित नहीं होती हैं।

काबुल, हम पहले ही कार्यालय में वापस आ चुके हैं, इसलिए चिंता की कोई बात नहीं है।" विश्व टी20 की बात करें तो अफगानिस्तान को ग्रुप 2 में न्यूजीलैंड के साथ पूर्व चैंपियन भारत और पाकिस्तान के साथ रखा गया है और बाद में क्वालीफायर से दो और टीमें शामिल होंगी।

"हां, हम टी20 विश्व कप में खेलेंगे। तैयारी जारी है और उपलब्ध खिलाड़ी अगले कुछ दिनों में काबुल में प्रशिक्षण के लिए वापस आ जाएंगे। हम ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज को शामिल करने वाली त्रिकोणीय सीरीज के लिए एक स्थान की तलाश कर रहे हैं। हम श्रीलंका जैसे कुछ देशों से बात कर रहे हैं।

 

Open in app