दुखद खबर: कार दुर्घटना में बुरी तरह घायल हुआ यह अफगानिस्तानी क्रिकेटर, कोमा में जिंदगी और मौत के बीच चल रही जंग

नजीबुल्लाह तारकाई 24 फर्स्ट क्लास मैच में 2030 रन बनाकर अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने में सफल रहे थे। अफगानिस्तान की ओर से खेलते हुए उनका प्रदर्शन शानदार रहा है।

By अमित कुमार | Published: October 4, 2020 10:10 AM2020-10-04T10:10:57+5:302020-10-04T10:10:57+5:30

Afghanistan Cricketer Najeebullah Tarakai in ICU After Car Accident Report | दुखद खबर: कार दुर्घटना में बुरी तरह घायल हुआ यह अफगानिस्तानी क्रिकेटर, कोमा में जिंदगी और मौत के बीच चल रही जंग

(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlights मार्च 2014 में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने वाले नजीबुल्लाह तारकाई की गिनती ताबड़तोड़ बल्लेबाजों में की जाती है।टी-20 में उन्होंने चार अर्द्धशतकों के साथ 258 रन बनाए है।सिर पर अधिक चोट लगने के कारण वह कोमा में पहुंच गए हैं।

अफगानिस्तान क्रिकेट जगत से एक बेहद ही निराश करने वाली खबर सामने आ रही है। दरअसल, अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज नजीबुल्लाह तारकाई इस समय जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रहे हैं। 29 वर्षीय नजीबुल्लाह आईसीयू में हैं और उनकी स्थिति बिगड़ती जा रही है। डॉक्टरों की मानें तो वह इस समय कोमा में हैं। 

नजीबुल्लाह तारकाई पूर्वी नंगरहार में सड़क पार कर रहे थे, तभी एक कार ने उन्हें टक्कर मार दी। टक्कर इतनी भयंकर थी कि नजीबुल्लाह बुरी तरह जख्मी हो गए। इसके बाद उन्हें तुरंत इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। जहां उनका इलाज किया जा रहा है। रिपोर्ट की मानें तो डॉक्टरों ने कहा है कि वह गंभीर रूप से घायल हैं, वे अभी उसके बारे में कुछ भी निश्चित रूप से नहीं कह सके। 

सिर पर चोट लगने की वजह से हालत नाजुक

वहीं अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अंतरिम चीफ एक्जीक्यूटिव नजीम जर अब्दुलरहीमजई ने क्रिकबज को बताया कि 29 वर्षीय नजीबुल्लाह की हालत बेहद नाजुक स्थिति में है। सिर पर अधिक चोट लगने के कारण वह कोमा में पहुंच गए हैं। जलालाबाद शहर में एक कार से टक्कर लगने के बाद वह सिर के बल नीचे गिर गए थे, जिस कारण उनके सिर पर गहरी चोट आई है। 

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल चुके हैं क्रिकेट

मार्च 2014 में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने वाले नजीबुल्लाह तारकाई की गिनती ताबड़तोड़ बल्लेबाजों में की जाती है। उन्होंने कई मौकों पर अफगानिस्तान की टीम को जीत दिलाने का काम भी किया है। अब तक वह 12 टी-20 और एक वनडे अफगानिस्तान के लिए खेल चुके हैं। टी-20 में उन्होंने चार अर्द्धशतकों के साथ 258 रन बनाए है।

Open in app