अफगानिस्तान बना टेस्ट खेलने वाला 12वां देश, पीएम नरेंद्र मोदी ने दी अफगानी लोगों को बधाई

IND vs AFG: पीएम नरेंद्र मोदी ने अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को टेस्ट क्रिकेट खेलने वाला देश बनने पर बधाई दी है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 14, 2018 09:40 AM2018-06-14T09:40:23+5:302018-06-14T09:42:10+5:30

Afghanistan becomes 12th test playing nation, PM Narendra Modi congratulates afghan people | अफगानिस्तान बना टेस्ट खेलने वाला 12वां देश, पीएम नरेंद्र मोदी ने दी अफगानी लोगों को बधाई

भारत vs अफगानिस्तान

googleNewsNext

बेंगलुरु, 14 जून: गुरुवार को टेस्ट क्लब में एंट्री करने वाला 12वां देश बनने वाले अफगानिस्तान को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है। पीएम ने भारत के खिलाफ गुरुवार को बेंगलुरु में खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन अफगानिस्तान की जनता को इस ऐतिहासिक पल के लिए बधाई दी। 

इस अवसर पर पीएम ने अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को लिखे अपने खत में कहा है, 'हमारे लिए ये बहुत ही गर्व और खुशी की बात है कि उन्होंने अपना पहला टेस्ट मैच खेलने के लिए भारत को चुना है।' 

पीएम मोदी ने गुरुवार को ट्विटर पर लिखा, 'मैं अफगानिस्तान के लोगों के बधाई देता हूं, क्योंकि उनकी टीम अपना पहला इंटरनेशनल टेस्ट मैच खेलने जा रही है। मुझे खुशी है कि उन्होंने ये ऐतिहासिक टेस्ट मैच खेलने के लिए भारत को चुना।' 'दोनों ही टीमों को शुभकामनाएं! उम्मीद है कि खेल इसी तरह लोगों को करीब लाने और संबंधों को मजबूत करना जारी रखे।' (पढ़ें: Ind Vs Afg Test Live: भारत के कप्तान रहाणे ने जीता टॉस, अफगानिस्तान की टीम पहले करेगी गेंदबाजी)


मई में आयरलैंड के पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच खेलकर 11वां टेस्ट खेलने वाले देश बनने के एक महीने बाद अब अफगानिस्तान टेस्ट क्लब में शामिल होने वाला 12वां देश बन गया है। वनडे और टी20 क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करते हुए अफगानिस्तान ने ये उपलब्धि हासिल की है।  

अफगानिस्तान की टीम अपना पहला ऐतिहासिक टेस्ट मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेल रही है। इस मैच में भारत की कप्तानी अजिंक्य रहाणे और अफगानिस्तान की असगर स्टैनिकजई के हाथों में हैं। (पढ़ें: IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट की जंग, टीम इंडिया के इन टॉप-7 खिलाड़ियों पर रहेंगी निगाहें)

मैच से पहले भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा कि वह मेहमान टीम को हल्के में नहीं ले रहे हैं। वही असगर स्टैनिकजई ने एक तरह से भारतीय बल्लेबाजों को चेतावनी देते हुए कहा कि उनके पास भारत से बेहतर स्पिनर हैं। अफगानिस्तान ने इस टेस्ट मैच के लिए 5 स्पिनरों को टीम में शामिल किया है, इनमें राशिद खान, मोहम्मद नबी और मुजीब-उर रहमान पर सबसे ज्यादा नजरें रहेंगी। (पढ़ें: IND vs AFG: भारत के लिए खतरा हो सकते हैं अफगानिस्तान के ये 5 खिलाड़ी, टेस्ट डेब्यू को हैं तैयार)

Open in app