दुखद खबर: बेकाबू कार ने ली अफगानिस्तान के इस विस्फोटक बल्लेबाज की जान, 6 दिनों तक कोमा में रहने के बाद हुई मौत

जलालाबाद शहर में एक कार से टक्कर लगने के बाद नजीब ताराकाई सिर के बल नीचे गिर गए थे, जिस कारण उनके सिर पर गहरी चोट आई थी। 6 दिनों तक कोमा में रहने के बाद आज उनकी मौत हो गई।

By अमित कुमार | Published: October 6, 2020 10:02 AM2020-10-06T10:02:52+5:302020-10-06T10:16:09+5:30

Afghanistan batsman Najeeb Tarakai dies after road accident | दुखद खबर: बेकाबू कार ने ली अफगानिस्तान के इस विस्फोटक बल्लेबाज की जान, 6 दिनों तक कोमा में रहने के बाद हुई मौत

(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsमहज 29 साल की उम्र में नजीब ताराकाई की मौत से क्रिकेट जगत शोक में है।अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार सुबह अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट के जरिए इसकी जानकारी दी।नजीबुल्लाह तारकाई पूर्वी नंगरहार में सड़क पार कर रहे थे, तभी एक कार ने उन्हें टक्कर मार दी थी।

अफगानिस्तान क्रिकेट जगत से एक बेहद ही निराश करने वाली खबर सामने आ रही है। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के ओपनिंग बल्लेबाज नजीब ताराकाई अब इस दुनिया में नहीं रहे। उनके निधन की खबर सामने आ रही है। महज 29 साल की उम्र में नजीब ताराकाई की मौत से क्रिकेट जगत शोक में है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार सुबह अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट के जरिए इसकी जानकारी दी।

एसीबी ने ट्वीट किया, “ एसीबी और क्रिकेट को प्यार करने वाला अफगानिस्तान अपने आक्रामक बल्लेबाज और बहुत उम्दा इंसान नजीब ताराकाई के निधन से शोक में है,जिन्होंने सड़क दुर्घटना में अपनी जान गंवा दी और हम सभी को सदमे में छोड़ गए।” नजीबुल्लाह तारकाई पूर्वी नंगरहार में सड़क पार कर रहे थे, तभी एक कार ने उन्हें टक्कर मार दी थी। 

बेकाबू कार की टक्कर ने ले ली जान

बेकाबू कार की टक्कर इतनी भयंकर थी कि नजीबुल्लाह बुरी तरह जख्मी हो गए। इसके बाद उन्हें तुरंत इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। जहां उनका इलाज किया जा रहा था। रिपोर्ट की मानें तो डॉक्टरों ने कहा है कि वह गंभीर रूप से घायल थे और कोमा में चले गए थे। जिसके बाद मंगलवार सुबह उनकी मौत हो गई। 

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल चुके थे क्रिकेट

मार्च 2014 में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने वाले नजीबुल्लाह तारकाई की गिनती ताबड़तोड़ बल्लेबाजों में की जाती थी। उन्होंने कई मौकों पर अफगानिस्तान की टीम को जीत दिलाने का काम भी किया था। अब तक वह 12 टी-20 और एक वनडे अफगानिस्तान के लिए खेल चुके थे। टी-20 में उन्होंने चार अर्द्धशतकों के साथ 258 रन बनाए थे।

Open in app