AB de Villiers picks his All-Star IPL XI: MS Dhoni named captain | एबी डिविलियर्स ने चुनी अपनी आईपीएल इलेवन, धोनी को बनाया कप्तान, 7 भारतीयों और केवल 4 विदेशी खिलाड़ियों को दिया मौका
एबी डिविलियर्स ने एमएस धोनी को चुना अपनी आईपीएल इलेवन का कप्तान (IPL)

Highlightsएबी डिविलियर्स ने एमएस धोनी को बनाया अपनी आईपीएल इलेवन का कप्तान और विकेटकीपरडिविलियर्स ने अपनी इस टीम में कुल 7 भारतीयों को चुना, केवल 4 विदेशी खिलाड़ियों को दी जगह

पूर्व दक्षिण अफ्रीकी लेजेंड एबी डिविलियर्स ने टीम इंडिया के पूर्व और चेन्नई सुपरकिंग्स के वर्तमान कप्तान एमएस धोनी को अपनी ऑल टाइम बेस्ट आईपीएल इलेवन का कप्तान चुना है। धोनी भारत के लिए आखिरी बार 2019 आईसीसी वर्ल्ड कप में भारत की सेमीफाइनल में हार के दौरान खेले थे और इसके बाद से टॉप क्रिकेट से दूरी बनाए रखी है।

एबी डिविलियर्स ने अपनी आईपीएल इलेवन में धोनी समेत सात भारतीयों को जगह दी है। इसमें उन्होंने खुद समेत कुल चार विदेशी खिलाड़ियों को चुना है, जिनमें उनके अलावा, बेन स्टोक्स राशिद खान और कगिसो रबादा ही शामिल हैं।

एबीडी के धोनी को कप्तान बनाने पर हैरानी नहीं हुई क्योंकि वह सीमित ओवरों के क्रिकेट के सबसे सफल कप्तान हैं। उनकी कप्तानी में भारत ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था और 2011 में 50 ओवर का वर्ल्ड कप जीता था, साथ ही 2013 में धोनी चैंपियंस ट्रॉफी की खिताब जीत के साथ तीनों आईसीसी खिताब जीतने वाले पहले कप्तान बने थे।

एबी डिविलियर्स ने अपनी आईपीएल इलेवन में खुद को चौथे नंबर पर देखा (IPL)
एबी डिविलियर्स ने अपनी आईपीएल इलेवन में खुद को चौथे नंबर पर देखा (IPL)

डिविलियर्स ने अपनी आईपीएल इलेवन में धोनी समेत सात इन भारतीयों को दी जगह

साथ ही धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने तीन आईपीएल खिताब जीते हैं और वह 2008 में पहले सीजन से ही कभी भी नॉकआउट स्टेज में पहुंचने में असफल नहीं रही है।

एबी डिविलियर्स ने ये टीम क्रिकबज के शो पर हर्षा भोगले के साथ बातचीत में चुनी। उन्होंने अपनी इस आईपीएल टीम में दो और स्टार कप्तानों, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोक के कप्तान विराट कोहली और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को भी चुना। साथ ही रोहित शर्मा भारतीय टीम के उपकप्तान हैं और सीमित ओवरों क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं।

डिविलियर्स ने कोहली को नंबर 3 पर रखा है (IPL)
डिविलियर्स ने कोहली को नंबर 3 पर रखा है (IPL)

एबी डिविलियर्स ने अपनी इस आईपीएल इलेवन में विराट कोहली को नंबर 3 और खुद को नंबर 4 पर बैटिंग के लिए चुना है। उनकी इस टीम में जिन अन्य भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है, उनमें वीरेंद्र सहवाग, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा और भुवनेश्वर कुमार को चुना।

एबी डिविलियर्स की आईपीएल इलेवन: वीरेंद्र सहवाग, रोहित शर्मा, विराट कोहली एबी डिविलियर्स, बेन स्टोक्स एमएस धोनी (C & WK) रवींद्र जडेजा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, कगिसो रबादा, जसप्रीत बुमराह।

Web Title: AB de Villiers picks his All-Star IPL XI: MS Dhoni named captain
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे