Aaron Finch subbed out of Shield due to concussion | सिर में चोट के बाद बीच मैदान पर गिरा यह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, टीम ने ट्रेविस डीन 12वें खिलाड़ी के रूप में उतारा
सिर में चोट के बाद बीच मैदान पर गिरा यह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, टीम ने ट्रेविस डीन 12वें खिलाड़ी के रूप में उतारा

Highlightsएरोन फिंच को सिर में चोट लगी और उनके मस्तिष्क में आघात (कन्कशन) के लक्षण दिखाई दिए।इसके बाद फिंच की जगह ट्रेविस डीन को स्थानापन्न के तौर पर टीम में शामिल किया गया।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच को शनिवार को शेफील्ड शील्ड मैच के दौरान सिर में चोट लगी और उनके मस्तिष्क में आघात (कन्कशन) के लक्षण दिखाई दिए, जिससे उनकी जगह ट्रेविस डीन को स्थानापन्न के तौर पर शामिल किया गया।

विक्टोरिया के लिए खेलने वाले फिंच बाकी मैच नहीं खेल सकेंगे। फिंच उस समय शॉर्ट लेग पर फील्डिंग कर रहे थे, जब न्यू साउथ वेल्स के स्टीव ओकीफे ने जेम्स पेटिंसन की गेंद पर शॉट खेला। इसके बाद उन्हें तुरंत चिकित्सा सहायता दी गई और वह वापस फील्डिंग करने लगे। हालांकि बाद में उन्हें परेशानी हुई और ग्राउंड से बाहर जाना पड़ा।

क्रिकेट विक्टोरिया ने एक बयान में कहा, ‘‘उन्हें तुरंत चिकित्सा सहायता दी गई और वह फील्डिंग करते रहे। बाद में कन्कशन के लक्षण दिखाई देने लगे।’’

पांच साल पहले ऑस्ट्रेलिया के फिल ह्यूज को सिडनी क्रिकेट मैदान पर शेफील्ड शील्ड मैच के दौरान गेंद लगी थी, जिससे उनकी मौत हो गई थी।

बता दें कि इस साल अगस्त में आईसीसी ने कन्कशन नियम को लागू किया था, जिसके तहत अगर कोई खिलाड़ी चोटिल होता है तो उसकी जगह दूसरा खिलाड़ी ले सकता है। बल्लेबाजी, गेंदबाजी और विकेटकीपिंग भी कर सकता है।

Web Title: Aaron Finch subbed out of Shield due to concussion
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे