विराट कोहली के बाद कौन होगा भारतीय टीम का अगला कप्तान? आकाश चोपड़ा ने लिया इस खिलाड़ी का नाम

भारतीय टीम में विराट कोहली पिछले लंबे समय से अपनी कप्तानी से सभी का दिल जीतते रहे हैं। कोहली के बाद कप्तानी की दावेदारी के लिए कई खिलाड़ियों पर गौर किया जा सकता है।

By अमित कुमार | Published: September 15, 2020 12:00 PM2020-09-15T12:00:46+5:302020-09-15T12:00:46+5:30

Aakash Chopra picks player who can succeed Virat Kohli as next India skipper | विराट कोहली के बाद कौन होगा भारतीय टीम का अगला कप्तान? आकाश चोपड़ा ने लिया इस खिलाड़ी का नाम

(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsइंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में केएल राहुल पहली बार पंजाब की कप्तानी करते दिखाई देंगे। आकाश चोपड़ा का मानना है कि केएल राहुल के लिए आईपीएल का यह सीजन बेहद खास होने वाला है। विराट कोहली के बाद भारतीय टीम की कमान किस खिलाड़ी के हाथ में दी जा सकती है।

भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली भले ही आईपीएल में अपनी कप्तानी से अब तक एक बार फिर खिताब ना जीत पाए हो। लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के लिए उन्होंने कई सीरीज जीते हैं। बतौर कप्तान भारतीय टीम के लिए विराट का प्रदर्शन शानदार रहा है। महेंद्र सिंह धोनी के जाने के बाद से विराट कोहली ने टीम की बागडोर को बखूबी संभालने का काम किया है। 

विराट कोहली के बाद भारतीय टीम की कमान किस खिलाड़ी के हाथ में दी जा सकती है। ये सवाल हर किसी को परेशान कर रहा है। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा स्टार कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने इस विषय पर अपनी राय रखी है। आकाश के मुताबिक केएल राहुल वो खिलाड़ी हैं जो विराट कोहली के बाद टीम की कप्तानी कर सकते हैं।

पहली बार पंजाब की कप्तानी करेंगे केएल राहुल 

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में केएल राहुल पहली बार पंजाब की कप्तानी करते दिखाई देंगे। आकाश चोपड़ा का मानना है कि केएल राहुल के लिए आईपीएल का यह सीजन बेहद खास होने वाला है। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम अभी तक कोई आईपीएल खिताब नहीं जीत सकी है और देखना होगा कि राहुल अपनी कप्तानी और बल्लेबाजी के दम पर टीम को इस सीजन में कितना आगे तक ले जा पाते हैं।

आकाश चोपड़ा को है केएल राहुल पर भरोसा

एक फैन के सवाल के जवाब में आकाश चोपड़ा ने कहा, 'मैं उम्मीद करता हूं कि उनकी कप्तानी अच्छी होगी। दरअसल हमें उनकी कप्तानी का एक आइडिया लग जाएगा, कि वो किस तरह से गेम को आगे बढ़ाचे हैं, किस तरह की रणनीति अपनाते हैं। अगर हम कोहली और रोहित (शर्मा) को देखते हैं, तो दोनों एक ही एज ग्रुप के हैं, और एक समय पर आकर आपको लग सकता है कि अब उनमें वो कप्तान वाली बात नहीं रही।'

Open in app