आकाश चोपड़ा ने चुनी अपनी सर्वश्रेष्ठ टेस्ट इलेवन, कोहली को बनाया कप्तान, विलियम्सन को नहीं चुना, जानें पूरी टीम

Aakash Chopra Best Test XI: टीम इंडिया के ओपनर आकाश चोपड़ा ने अपनी सर्वश्रेष्ठ टेस्ट इलेवन में विराट कोहली को कप्तान चुना है, कुल तीन भारतीयों को दी जगह

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 18, 2020 03:46 PM2020-06-18T15:46:55+5:302020-06-18T15:51:42+5:30

Aakash Chopra picks his Best Test XI, makes Virat Kohli captain | आकाश चोपड़ा ने चुनी अपनी सर्वश्रेष्ठ टेस्ट इलेवन, कोहली को बनाया कप्तान, विलियम्सन को नहीं चुना, जानें पूरी टीम

आकाश चोपड़ा ने विराट कोहली को चुना अपनी टेस्ट इलेवन का कप्तान (File Photo)

googleNewsNext
Highlightsआकाश चोपड़ा ने अपनी टेस्ट इलेवन में मयंक, कोहली, बुमराह समेत तीन भारतीयों को दी जगहचोपड़ा की टेस्ट इलेवन में केन विलियम्सन को जगह नहीं मिली है, जबकि जो रूट को शामिल किया गया है

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और चर्चित कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अपनी वर्तमान बेस्ट टेस्ट इलेवन चुनी है जिसमें उन्होंने विराट कोहली को कप्तान चुना है, जबकि जसप्रीत बुमराह और मयंक अग्रवाल इस टीम में शामिल दो अन्य खिलाड़ी हैं। चोपड़ा ने अपनी इस टीम में स्टीव स्मिथ और बेन स्टोक्स को चुना है जबकि नाथन लायन इस टीम में शामिल एकमात्र स्पिनर है।

आकाश चोपड़ा ने अपनी टेस्ट इलेवन में विराट कोहली को कप्तान चुना है। वहीं टॉम लैथम और मयंक अग्रवाल इस टीम के दो ओपनर हैं, जबकि दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को उन्होंने तीसरे नंबर के बल्लेबाज के रूप में चुना है। 

आकाश चोपड़ा ने कोहली को बनाया कप्तान, केन विलियम्सन को नहीं चुना

विराट कोहली को खराब फॉर्म के बावजूद चोपड़ा ने उन्हें टीम का नंबर 4 बल्लेबाज चुना है, लेकिन न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को उन्होंने जगह नहीं दी है, जबकि इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट को खराब फॉर्म के बावजूद उन्होंने चुना है।

अपनी इस टीम में आकाश चोपड़ा ने निचले क्रम में बेन स्टोक्स और क्विंटन डि कॉक को चुना है, जबकि दक्षिण अफ्रीकी क्विंटन डि कॉक को चोपड़ा ने टीम का विकेटकीपर चुना है। 

आकाश चोपड़ा ने तेज गेंदबाजी के लिए जसप्रीत बुमराह को चुना

वहीं चोपड़ा की इस टीम में तेज गेंदबाजी विभाग में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस, न्यूजीलैंड के नील वैगनर और भारत के जसप्रीत बुमराह शामिल हैं, एकमात्र स्पिनर के रूप में उन्होंने रविचंद्रन अश्विन की जगह ऑस्ट्रेलिया के नाथन लायन को  शामिल किया है।

वहीं 11 खिलाड़ियों के अलावा चोपड़ा ने बाबर आजम, मार्नस लॉबुशेन, बीजे वॉटलिंग और स्टुअर्ट ब्रॉड को रिजर्व में रखा है।

आकाश चोपड़ा की वर्तमान टेस्ट इलेवन: टॉम लैथम, मयंक अग्रवाल, स्टीव स्मिथ, विराट कोहली (C), जो रूट, बेन स्टोक्स, क्विंटन डी कॉक (WK), पैट कमिंस, नील वैगनर, जसप्रीत बुमराह, नाथन लायन।

आकाश चोपड़ा की रिजर्व टेस्ट टीम: बाबर आजम, मार्नस लॉबुशेन, बीजे वॉटलिंग, स्टुअर्ट ब्रॉड।

Open in app