आकाश चोपड़ा ने चुनी अपनी टी20 वर्ल्ड कप टीम, धोनी को नहीं दी जगह, चार तेज गेंदबाजों को किया शामिल, जानें पूरी टीम

Aakash Chopra T20 World Cup squad: आकाश चोपड़ा ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम चुनी है, जिसमें उन्होंने कई आश्चर्यजनक नाम शामिल किए हैं, धोनी को नहीं दी जगह

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 8, 2020 10:13 AM2020-05-08T10:13:12+5:302020-05-08T10:13:12+5:30

Aakash Chopra picks his 14-member T20 World Cup squad, No Dhoni, Shikhar Dhawan in it | आकाश चोपड़ा ने चुनी अपनी टी20 वर्ल्ड कप टीम, धोनी को नहीं दी जगह, चार तेज गेंदबाजों को किया शामिल, जानें पूरी टीम

आकाश चोपड़ा ने अपनी टी20 वर्ल्ड कप टीम में धोनी को नहीं दी जगह

googleNewsNext
Highlightsआकाश चोपड़ा ने अपनी टी20 वर्ल्ड कप टीम में धोनी और धवन को नहीं किया शामिलचोपड़ा ने अपनी टीम में चुने पंड्या समेत तीन ऑलराउंडर, चार तेज गेंदबाजों को दी जगह

पूर्व ओपनर और चर्चित कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अपनी 14 सदस्यीय टी20 वर्ल्ड कप टीम चुनी है। इस टीम में उन्होंने एमएस धोनी और शिखर धवन को जगह नहीं दी है। धोनी जुलाई 2019 के बाद से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से दूर हैं। वहीं धवन भी लंबे समय से टी20 क्रिकेट नहीं खेले हैं।

अपने यूट्यूब चैनल पर इस टीम का ऐलान करते हुए चोपड़ा ने आश्चर्यजनक तौर पर चार तेज गेंदबाजों को शामिल किया है और हार्दिक पंड्या और शिवम दुबे के रूप में दो ऑलराउंडरों को भी चुना है।

आकाश चोपड़ा ने अपनी टी20 वर्ल्ड कप टीम में इन खिलाड़ियों को दी जगह

अपनी इस टीम में चोपड़ा ने रोहित शर्मा और केएल राहुल को ओपनर के रूप में चुना है। रोहित 2013 से ही सीमित ओवरों में दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं राहुल ने टी20 क्रिकेट में शीर्ष पर जगह कायम कर ली है। 2019 वर्ल्ड कप के बाद उनका करियर डगमगाया था, लेकिन टीम मैनेजमेंट से मिले समर्थन के बाद राहुल ने जोरदार वापसी करते हुए टीम में अपनी जगह मजबूत कर ली है। उन्होंने न्यूजीलैंड दौरे पर 5 टी20 मैचों में 224 रन बनाए जबकि तीन वनडे मैचों में भी 204 रन बना दिए।

रोहित और राहुल के बाद चोपड़ा की टीम में कप्तान विपाट कोहली का नंबर है। इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का नंबर है, जो 2019 वर्ल्ड कप के बाद से किसी भी फॉर्मेट में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए हैं।

आकाश चोपड़ा की टी20 वर्ल्ड कप टीम में तीन ऑलराउंडरों को जगह

चोपड़ा ने हार्दिक पंड्या और शिवम दुबे को दो ऑलराउंडरों के रूप में चुना है। पंड्या का भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम में चुना जाना तय है लेकिन दुबे की जगह पक्की नहीं है। उन्हें पंड्या की गैरमौजूदगी में मौका मिला, लेकिन उनकी वापसी के बाद उन्हें बाहर होना पड़ा। चोपड़ा की इस टी20 वर्ल्ड कप टीम में रवींद्र जडेजा तीसरे ऑलराउंडर हैं। जडेजा टी20 क्रिकेट में वापसी के बाद से ही शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

इसके बाद चोपड़ा की लिस्ट में दो स्पिनरों युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव का नाम है। चहल का वर्ल्ड कप टीम में चुना जाना तय है लेकिन कुलदीप के नाम को लेकर थोड़ा संशय है। कुलदीप के संघर्ष करने पर टीम मैनेजमेंट किसी और लेग स्पिनर को आजमा सकता है।

चोपड़ा ने अपनी वर्ल्ड कप टी20 टीम में आश्चर्यजनक तौर पर चार तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी को जगह दी है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया जाने वाली भारतीय टीम में शायद ही चयनकर्ता चार तेज गेंदबाजों को मौका दें। 

आकाश चोपड़ा की 14 सदस्यीय टी20 वर्ल्ड कप टीम: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी।

Open in app