A Mumbai-only IPL 2020 is a possibility: Report | कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच इस शहर में कराया जा सकता है आईपीएल का आयोजन, 4 स्टेडियमों में खेले जाएंगे मुकाबले
कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच आईपीएल का आयोजन मुंबई में कराया जा सकता है। (फाइल फोटो)

Highlightsकोरोना संक्रमण के बीच आईपीएल का आयोजन मुंबई में किया जा सकता है।मुंबई में बायो सिक्योर जोन बनाकर आईपीएल का आयोजन कराया जा सकता है।बीसीसीआई इस साल सितंबर-अक्टूबर में टूर्नामेंट को कराने की कोशिश में है।

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन टलता जा रहा है, लेकिन बीसीसीआई आईपीएल के आयोजन को लेकर हरसंभव प्रयास कर रहा है। बताया जा रहा है कि कोरोना संक्रमण के बीच आईपीएल का आयोजन मुंबई में किया जा सकता है।

पीटीआई की रिपोर्ट से मुताबिक मुंबई वो शहर है, जहां बायो सिक्योर जोन बनाकर आईपीएल का आयोजन कराया जा सकता है। बीसीसीआई इस साल सितंबर-अक्टूबर में टूर्नामेंट को कराने की कोशिश में है।

टी20 वर्ल्ड कप के कारण फंसा है मामला

आईपीएल के एक प्रमुख शेयरधारक ने टूर्नामेंट का विचार पूरी तरह से मुंबई में आयोजित करने का सुझाव दिया है। हालांकि आईसीसी के साथ अभी तक टी 20 विश्व कप के भविष्य के बारे में कोई ठोस घोषणा नहीं हुई है और ऐसे में बीसीसीआई अब बीच में फंसा हुआ है।

मुंबई में चार टॉप श्रेणी के मैदान हैं उपलब्ध

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि, "यह एक बहुत ही प्रारंभिक अवस्था में है, लेकिन अगर भारत में आईपीएल होता है और अक्टूबर तक मुंबई में स्थिति नियंत्रण में रहती है तो मुंबई में चार टॉप श्रेणी के फ्ल्डलाइट मैदान उपलब्ध हैं। बीसीसीआई, प्रसारकों (स्टार स्पोर्ट्स) के लिए लॉजिस्टिक्स, बायो-बबल बनाए रखने, सब कुछ सुचारू रूप से प्लान किया जा सकता है।"

मुंबई में कोविड-19 के 31 हजार एक्टिव केस मौजूद है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुंबई में कोविड-19 के 31 हजार एक्टिव केस मौजूद है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुंबई में सामने आए हैं सबसे ज्यादा मामले

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले मुंबई से सामने आए हैं और मुंबई में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1511 नए मामले सामने आए, जिसके साथ यहां संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 78708 हो गई। बुधवार को मुंबई में कोविड-19 के 75 और मरीजों की मौत हो जाने से इस घातक वायरस से मृतकों की संख्या बढ़कर 4,629 हो गई है। शहर में अब तक 44791 मरीज इस रोग से ठीक हो चुके हैं और 29288 मरीजों का इलाज चल रहा हैं, जबकि 1,031 नए संदिग्ध मरीजों को अस्पतालों में भर्ती किया गया है।

महाराष्ट्र में अब तक 1.8 लाख से ज्यादा कोरोना मामले

देशभर में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के मामले महाराष्ट्र से ही सामने आए हैं और राज्य में अब तक 1 लाख 80 हजार 298 लोग इस महामारी से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 8053 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। राज्य में स्वस्थ हो चुके रोगियों की संख्या 93154 पहुंच गई है और एक्टिव केसों की संख्या 79091 है।

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची 5.85 लाख

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकडों के अनुसार देशभर में अब तक 585493 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, जिसमें से 17400 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। देशभर में 347978 लोग कोरोना वायरस से ठीक हुए हैं, जबकि एक व्यक्ति देश से बाहर जा चुका है और भारत में 220114 एक्टिव केस मौजूद हैं।

Web Title: A Mumbai-only IPL 2020 is a possibility: Report
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे