9 Baje 9 Mintues: पीएम मोदी की अपील पर वीरेंद्र सहवाग ने बंद की घर की लाइट्स, लिखा- हम सब इसमें एक साथ हैं...

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में देश की ‘सामूहिक शक्ति’ के महत्व को रेखांकित करते हुए रविवार पांच अप्रैल को देशवासियों से अपने घरों की बालकनी में खड़े रहकर नौ मिनट के लिए मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाने की अपील की थी।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: April 5, 2020 09:28 PM2020-04-05T21:28:09+5:302020-04-05T21:28:09+5:30

9 Baje 9 Mintues: Virender Sehwag tweet, We are all in this together and shall overcome this soon. | 9 Baje 9 Mintues: पीएम मोदी की अपील पर वीरेंद्र सहवाग ने बंद की घर की लाइट्स, लिखा- हम सब इसमें एक साथ हैं...

9 Baje 9 Mintues: पीएम मोदी की अपील पर वीरेंद्र सहवाग ने बंद की घर की लाइट्स, लिखा- हम सब इसमें एक साथ हैं...

googleNewsNext

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से 5 अप्रैल की रात नौ बजे अपने-अपने घरों की बत्तियां बुझाकर दीया, मोमबत्ती और मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाने की अपील की थी। ये पहल कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में देश का मनोबल बढ़ाने के की गई।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने रात 9 बजे इसका पालन करते हुए अपने घर की लाइट्स बंद कर दी। उन्होंने इसके साथ ही एक तस्वीर ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा, "प्रत्येक उस एक व्यक्ति के साथ जो इसमें अपनी भूमिका निभा रहा है। हम सब इसमें एक साथ हैं और इससे बाहर निकलेंगे। ओम शांति.. शांति.. शांति.."

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में देश की ‘सामूहिक शक्ति’ के महत्व को रेखांकित करते हुए रविवार पांच अप्रैल को देशवासियों से अपने घरों की बालकनी में खड़े रहकर नौ मिनट के लिए मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाने की अपील की थी।

प्रधानमंत्री ने अपने वीडियो संदेश में कहा था, ‘‘हमें कोरोना के खिलाफ 130 करोड़ देशवासियों के महासंकल्प को नई ऊंचाइयों पर ले जाना है। इसलिये पांच अप्रैल, रविवार को रात नौ बजे मैं आप सबके नौ मिनट चाहता हूं। आप घर की सभी लाइटें बंद करके, घर के दरवाजे पर या बालकनी में खड़े रहकर नौ मिनट के लिए मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाएं ।’’

उन्होंने कहा था कि इस रविवार हम सबको मिलकर, कोरोना के संकट के अंधकार को चुनौती देनी है, उसका प्रकाश की ताकत से परिचय कराना है। हमें 130 करोड़ देशवासियों की महाशक्ति का जागरण करना है। मोदी ने लोगों से सामाजिक दूरी को बनाये रखने की अपील भी की।

उन्होंने कहा, ‘‘मेरी एक और प्रार्थना है कि इस आयोजन के समय किसी को भी, कहीं पर भी इकट्ठा नहीं होना है। रास्तों में, गलियों या मोहल्लों में नहीं जाना है, अपने घर के दरवाज़े, बालकनी से ही इसे करना है।’’ मोदी ने कहा कि हमें सामाजिक दूरी बनाये रखने की लक्ष्मण रेखा को कभी भी लांघना नहीं है। इसे किसी भी हालत में तोड़ना नहीं है। कोरोना की चेन तोड़ने का यही रामबाण इलाज है।

Open in app