ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट टीम में 5 अनकैप्ड खिलाड़ियों को किया शामिल, इस टीम के खिलाफ करेंगे डेब्यू

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में पांच अनकैप्ड खिलाड़ियों को चुना गया है, जो टेस्ट में डेब्यू कर सकते हैं।

By सुमित राय | Published: September 11, 2018 03:26 PM2018-09-11T15:26:26+5:302018-09-11T15:26:26+5:30

5 uncapped players included in australian cricket team against pakistan | ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट टीम में 5 अनकैप्ड खिलाड़ियों को किया शामिल, इस टीम के खिलाफ करेंगे डेब्यू

ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट टीम में 5 अनकैप्ड खिलाड़ियों को किया शामिल

googleNewsNext

सिडनी, 11 सितंबर। पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम को ऐलान कर दिया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम में पांच अनकैप्ड खिलाड़ियों को चुना गया है, जो पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू कर सकते हैं। इसके अलावा टीम में कुछ पुराने खिलाड़ियों की भी वापसी हुई है।

टीम की कमान टिम पेन को सौंपी गई है, जिन्हे स्टीव स्मिथ को बैन किए जाने के बाद कप्तान बनाया गया था। बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में बॉल टैम्परिंग मामले का खुलासा होने के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ और उपकप्तान डेविड वार्नर को एक साल के लिए, जबकि गेंदबाज कैमरन बेनक्राफ्ट को 9 महीने के लिए बैन कर दिया गया था।

ऑस्ट्रेलियाई टीम में क्वीन्सलैंड के माइकल नेसेर, ब्रेंडन डोगेट और मार्नस लाबुशेन के अलावा दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड और विक्टोरिया के एरोन फिंच को पहली बार शामिल किया गया है। 

काफी समय से चोट से जूझ रहे तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में वापसी हुई है। इसके अलावा 20 महीने से टीम से बाहर रहे पीटर सिडल को भी मौका दिया गया है। भारत-ए के खिलाफ सीरीज में शानदार बल्लेबाजी करने के बाद उस्मान ख्वाजा को भी टेस्ट टीम में मौका मिला है।

अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी के लिए मशहूर ग्लेन मैक्सवेल और पीटर हैंड्सकॉम्ब को इस टीम में मौका नहीं दिया गया है। इसके अलावा तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड और पैट कमिंस भी पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट टीम में शामिल नहीं किया गया है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम को पाकिस्तान के खिलाफ संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में दो टेस्ट मैचो की सीरीज खेलनी है। सीरीज का पहला मैच दुबई में सात अक्टूबर से खेला जाएगा, जबकि दूसरा टेस्ट अबु धाबी में 16 अक्टूबर से खेला जाएगा।

टीम इस प्रकार है : 

टिम पेन (कप्तान), एशटन एगर, ब्रेंडन डोगेट, एरोन फिंच, ट्रेविस हेड, जान हालैंड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, शान मार्श, माइकल नेसेर, मैथ्यू रेनशा, पीटर सिडल और मिशेल स्टार्क।

Open in app