WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह, रोहित और शुभमन की ओपनिंग जोड़ी पक्की

By अमित कुमार | Published: June 15, 2021 07:54 PM2021-06-15T19:54:21+5:302021-06-15T19:58:31+5:30

India Squad Announced For World Test Championship: विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम 18 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ साउथम्पटन में डब्ल्यूटीसी का फाइनल खेलेगी। इस मैच के लिए 15 सदस्यी टीम की घोषणा कर दी गई है।

15-Member Team India Squad Announced For World Test Championship Final See The List | WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह, रोहित और शुभमन की ओपनिंग जोड़ी पक्की

भारतीय टीम। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Next
Highlightsभारतीय टीम चैम्पियन बनने की दावेदार के रूप में मैच को शुरू करेगी।न्यूजीलैंड ने बिना किसी अभ्यास मैच के इंग्लैंड को उनकी सरजमीं पर हराया। भारत ने डब्ल्यूटीसी के दो साल के चक्र में देश और विदेशों में जीत हासिल की है।

India Squad Announced For World Test Championship: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन टेस्ट में भारतीय जीत के नायकों में से एक शारदुल ठाकुर की जगह अनुभवी उमेश यादव को न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम में शामिल किया गया है। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उमेश, मोहम्मद शमी और हनुमा विहारी चोटिल हो गये थे। 

आईसीसी के टीम प्रोटोकॉल के अनुसार विराट कोहली की अगुवाई में घोषित टीम में इन तीनों ने वापसी की है। यह मैच 18 जून से यहां खेला जाएगा। शारदुल के अलावा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अंतिम 11 में शामिल रहे मयंक अग्रवाल और वाशिंगटन सुंदर को भी 15 सदस्यीय टीम से बाहर रखा गया है। इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के नायक अक्षर पटेल भी इसमें जगह बनाने से चूक गए। 

भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल अच्छी लय में दिख रहे हैं और न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में रोहित शर्मा के साथ उन्हें पारी की शुरुआत करनी चाहिए। लक्ष्मण ने आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स के द्वारा आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ मैं निरंतरता चाहता हूं। मुझे लगता है कि शुभमन गिल एक शनदार प्रतिभा है, उन्होंने दिखाया है कि वह दबाव में क्या करने में सक्षम है।’’

भारतीय टीम:विराट कोहली (कप्तान) शुभमन गिल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), उमेश यादव, हनुमा विहारी।
 

Web Title: 15-Member Team India Squad Announced For World Test Championship Final See The List

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे