हमें चीन के साथ व्यापार जारी रखना चाहिये: राजीव बजाज

By भाषा | Published: February 27, 2021 08:37 PM2021-02-27T20:37:12+5:302021-02-27T20:37:12+5:30

We should continue trade with China: Rajiv Bajaj | हमें चीन के साथ व्यापार जारी रखना चाहिये: राजीव बजाज

हमें चीन के साथ व्यापार जारी रखना चाहिये: राजीव बजाज

मुंबई, 27 फरवरी बजाज ऑटो के प्रबंध निदेशक राजीव बजाज ने चीन के साथ व्यापार जारी रखने का पक्ष् लेते हुए शनिवार को कहा कि वस्तुओं की खरीद वहीं से की जानी चाहिये, जहां वे अधिक प्रतिस्पर्धी दर पर उपलब्ध हैं।

बजाज एशिया ’इकोनॉमिक डायलॉग 2021‘ शीर्षक आर्थिक परिचर्चा के दूसरे दिन ‘भरोसेमंद आपूर्ति श्रृंखला तैयार करने’ पर एक सत्र में बोल रहे थे। यह तीन दिवसीय आभासी आयोजन विदेश मंत्रालय और पुणे इंटरनेशनल सेंटर ने मिलकर किया है।

बजाज ने यह भी कहा कि व्यापार करने में सुगमता के संदर्भ में आसियान देशों में से एक में कारोबार करना निश्चित रूप से उसकी तुलना में आसान है, जिसका सामना हम भारत में करते हैं। बजाज ने कहा, ‘‘और इसीलिये मेरा मानना ​​है कि हमें चीन के साथ व्यापार करना जारी रखना चाहिये, क्योंकि अगर हम अपना व्यापार इतने बड़े देश, इतने बड़े बाजार के साथ बंद करते हैं, तो हम समय के साथ खुद को अधूरा पायेंगे और हमें नुकसान होगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: We should continue trade with China: Rajiv Bajaj

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे