वोडा-आईडिया ने 5जी परिक्षण में चार गीगाबिट प्रति सेकंड की इंटरनेट गति हासिल की

By भाषा | Published: November 26, 2021 05:12 PM2021-11-26T17:12:17+5:302021-11-26T17:12:17+5:30

Voda-Idea achieves Internet speed of 4 Gigabit per second in 5G test | वोडा-आईडिया ने 5जी परिक्षण में चार गीगाबिट प्रति सेकंड की इंटरनेट गति हासिल की

वोडा-आईडिया ने 5जी परिक्षण में चार गीगाबिट प्रति सेकंड की इंटरनेट गति हासिल की

Next

पुणे, 26 नवंबर दूरसंचार कंपनी वोडाफोन आईडिया लिमिटेड (वीआईएल) ने अपने 5जी इंटरनेट परीक्षणों के दौरान लगभग चार गीगाबिट प्रति सेकंड (जीबीपीएस) की इंटरनेट गति हासिल की है।

कंपनी ने शुक्रवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि यह गति 26 गीगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम बैंड में हासिल की गई है जिसे भविष्य की नीलामी में बिक्री के लिए रखे जाने का प्रस्ताव है।

वीआईएल के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी जगबीर सिंह ने कहा, "हम परीक्षण के दौरान मिलीमीटर बैंड में 4.2 जीबीपीएस की गति हासिल करने में सफल रहे हैं।"

उन्होंने कहा कि सरकार ने 5जी के परीक्षण को छह महीने तक के लिए बढ़ा दिया है और यह अगले वर्ष मई या तब तक चलेगा या जब तक स्पेक्ट्रम नीलामी का नतीजा नहीं आता।

मुख्य नियामकीय और कॉर्पोरेट अधिकारी पी बालाजी ने कहा कि परीक्षण मई तक बढ़ा दिया गया है लेकिन सरकार ने अभी तक स्पेक्ट्रम नीलामी के लिए कोई समयसीमा नहीं बताई है।

वीआईएल गांधीनगर में नोकिया और पुणे में एरिक्सन के साथ 5जी इंटरनेट परीक्षण कर रही है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Voda-Idea achieves Internet speed of 4 Gigabit per second in 5G test

कारोबार से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे