हुवावेई ने कहा कि अमेरिका के प्रतिबंध से उसके विमानन बिजनेस पर कोई असर नहीं

By भाषा | Published: June 3, 2019 06:41 PM2019-06-03T18:41:00+5:302019-06-03T18:41:00+5:30

हुवावेई कंपनी दुबई हवाईअड्डे और सिंगापुर के चांगी हवाईअड्डे सहित 50 से अधिक हवाईअड्डों और 15 एयरलाइन को सूचना-प्रौद्योगिकी से जुड़ी सेवाएं प्रदान करती है।

US ban has no effect on Huaweis aviation business | हुवावेई ने कहा कि अमेरिका के प्रतिबंध से उसके विमानन बिजनेस पर कोई असर नहीं

हुवावेई ने कहा कि अमेरिका के प्रतिबंध से उसके विमानन बिजनेस पर कोई असर नहीं

चीन की प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनी हुवावेई के खिलाफ अमेरिका की कार्रवाई और कई देशों द्वारा उसके मोबाइल नेटवर्क को अवरुद्ध करने की प्रक्रिया शुरू करने के बावजूद कंपनी के विमानन कारोबार पर 'कोई असर' नहीं पड़ा है। अमेरिका और चीन के बीच तेज होते व्यापार युद्ध का असर हुवावेई पर भी दिखा है।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इसी कड़ी में राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर चीन की विनिर्माता कंपनी को काली सूची में डालने का निर्णय किया है। हुवावेई के वैश्विक परिवहन कारोबार इकाई के प्रमुख इमान लुई ने कहा कि कंपनी के विमानन कारोबार पर अभी इन चीजों का कोई प्रभाव नहीं पड़ा है।

कंपनी दुबई हवाईअड्डे और सिंगापुर के चांगी हवाईअड्डे सहित 50 से अधिक हवाईअड्डों और 15 एयरलाइन को सूचना-प्रौद्योगिकी से जुड़ी सेवाएं प्रदान करती है।

Web Title: US ban has no effect on Huaweis aviation business

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे