UP NOIDA News: 40000 लोगों रोजगार!, नोएडा का स्पेक्ट्रम मेट्रो मॉल, जानिए सुविधा और खासियत

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 11, 2024 02:49 PM2024-07-11T14:49:09+5:302024-07-11T14:49:55+5:30

UP NOIDA News: स्थानीय व्यापार को भी बढ़ावा देता है और क्षेत्र के आर्थिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

UP NOIDA News Spectrum Metro Mall basis employment for 40000 people know facilities and specialties uttar pradesh | UP NOIDA News: 40000 लोगों रोजगार!, नोएडा का स्पेक्ट्रम मेट्रो मॉल, जानिए सुविधा और खासियत

file photo

Highlights22 लाख स्क्वायर फीट में फैली विशालता के कारण अद्वितीय है।करीब 2 लाख लोगों को राहत प्रदान कर रहा है। लोगों के लिए रोजगार का एक महत्वपूर्ण स्रोत बन गया है।

UP NOIDA News: नोएडा स्पेक्ट्रम मेट्रो मॉल केवल एक शॉपिंग डेस्टिनेशन नहीं है, बल्कि यह रोजगार के अवसरों का एक बड़ा स्रोत भी है। यह एक ऐसा कमर्शियल संस्थान बनकर उभरा है, जिसने ना केवल क्षेत्र के आर्थिक विकास में योगदान दिया है, बल्कि इस मॉल ने चालीस हज़ार  से अधिक लोगों को रोजगार प्रदान कर उनके जीवन में भी सुधार किया है, जिससे यह नोएडा के सबसे बड़े रोजगार प्रदाताओं में से एक बन गया है। नोएडा के सेक्टर 75 में स्थित स्पेक्ट्रम मेट्रो मॉल अपनी 22 लाख स्क्वायर फीट में फैली विशालता के कारण अद्वितीय है।

इस मॉल में चार हज़ार  दुकानें हैं, जो करीब चालीस  हजार लोगों को रोजगार देने के साथ विभिन्न प्रकार की सेवाएं और उत्पाद प्रदान करती हैं। यहाँ आपको रिटेल आउटलेट्स, फूड कोर्ट, सिनेमा हॉल, और कई अन्य मनोरंजन के विकल्प मिलेंगे। यह मॉल न केवल शॉपिंग के लिए बल्कि एक सम्पूर्ण मनोरंजन केंद्र के रूप में भी जाना जाता है।

रोजगार के नए अवसर

स्पेक्ट्रम मेट्रो मॉल ने चालीस हज़ार  से अधिक लोगों को रोजगार देकर नोएडा की आर्थिक स्थिति को मजबूती दी है। यहाँ विभिन्न प्रकार के व्यवसाय और सेवाओं के माध्यम से लोगों को रोजगार मिलता है, जिससे उनकी जीवनशैली में सुधार होता है। यह मॉल विभिन्न सेक्टरों में काम करने वाले लोगों के लिए रोजगार का एक महत्वपूर्ण स्रोत बन गया है।

सामाजिक और आर्थिक विकास

आसपास की 200 से अधिक सोसाइटियों में रहने वाले करीब 2 लाख लोगों को राहत प्रदान कर रहा है। यह मॉल एक सामाजिक केंद्र के रूप में भी काम कर रहा है, जहाँ लोग अपनी दैनिक जरूरतों को पूरा करने के साथ-साथ एक स्वस्थ और आनंददायक जीवनशैली का आनंद ले सकते हैं। यह मॉल स्थानीय व्यापार को भी बढ़ावा देता है और क्षेत्र के आर्थिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

मनोरंजन और घूमने की जगह

नोएडा के सेक्टर 50, 75, 74, 72, 73 और आसपास के लोग इस मॉल को एक प्रमुख घूमने की जगह मानते हैं। यहाँ पर फैमिली आउटिंग, शॉपिंग, और स्वादिष्ट खाने का आनंद लेने के लिए लोग आते हैं। मॉल की संरचना और यहाँ उपलब्ध सुविधाएँ इसे एक आकर्षक डेस्टिनेशन बनाती हैं, जहाँ लोग अपने दोस्तों और परिवार के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं।

स्पेक्ट्रम मेट्रो मॉल ने नोएडा में एक सकारात्मक और महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। 40,000 से अधिक लोगों को रोजगार प्रदान करने से लेकर सामाजिक और आर्थिक विकास को बढ़ावा देने तक, इस मॉल ने हर पहलू में अपना योगदान दिया है। यही कारण है कि यह मॉल ना केवल नोएडा के लोगों के लिए बल्कि पूरे क्षेत्र के लिए एक महत्वपूर्ण संस्थान बन गया है।

Web Title: UP NOIDA News Spectrum Metro Mall basis employment for 40000 people know facilities and specialties uttar pradesh

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे