The rupee strengthened five paise to 73.80 against the dollar in early trade | शुरुआती कारोबार में डालर के मुकाबले रुपया पांच पैसे मजबूत हो 73.80 पर
शुरुआती कारोबार में डालर के मुकाबले रुपया पांच पैसे मजबूत हो 73.80 पर

मुंबई , पांच मई भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास के भाषण पर निवेशकों का ध्यान होने के बीच बुधवार को डालर के मुकाबले रुपये की विनिमय दर शुरूआती कारोबार में पांच पैसे मजबूत होकर 73.80 पर चल रही थी।

अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में डालर 73.80 पर खुला। मंगलवार को बाजार बंद होने के समय विनिमय दर 73.85 रुपये प्रति डालर थी।

शुरूआती सौदों में डालर 73.86 तक चढ़ गया।

बाजार सूत्रों के अनुसार शुरुआती कारोबार में निवेशकों का ध्यान आरबीआई गवर्नर के संवाददाता सम्मेलन पर लगा हुआ था। गवर्नर ने कहा कि केंद्रीय बैंक कोरोना वायरस महामारी से उत्पन्न स्थिति पर निगाह बनाए रखेगा और स्थिति से निपटने के लिए अपने पूरे संसाधनों उपयोग करेगा।

उन्होंने घोषणा की कि बैंक अस्पतालों और ऑक्सीजन आपूर्तिकर्ता इकाइयों को प्राथमिकता पर 50,000 करोड़ रुपये के कर्ज की सुविधा देंगे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: The rupee strengthened five paise to 73.80 against the dollar in early trade

कारोबार से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे