सरकार की नया श्रम कानून लाने की योजना, 44 पुराने कानूनों को 4 श्रेणियों में मिलाया जाएगा

By भाषा | Published: June 12, 2019 05:23 AM2019-06-12T05:23:19+5:302019-06-12T05:23:19+5:30

 निवेशकों की सहूलियत और आर्थिक वृद्धि को बढ़ावा देने के उद्देश्य से मोदी सरकार नया श्रम विधेयक पेश करने की योजना बना रही

The government's plans to bring new labor laws, 44 old laws will be added in 4 categories | सरकार की नया श्रम कानून लाने की योजना, 44 पुराने कानूनों को 4 श्रेणियों में मिलाया जाएगा

सरकार की नया श्रम कानून लाने की योजना, 44 पुराने कानूनों को 4 श्रेणियों में मिलाया जाएगा

 निवेशकों की सहूलियत और आर्थिक वृद्धि को बढ़ावा देने के उद्देश्य से मोदी सरकार नया श्रम विधेयक पेश करने की योजना बना रही जिसमें 44 पुराने श्रम कानूनों को वेतन , सामाजिक सुरक्षा , औद्योगिक सुरक्षा एवं कल्याण और औद्योगिक संबंध - इन चार श्रेणियों के कानूनों में मिला दिया जाएगा।

गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में हुई अंतर - मंत्रीस्तरीय बैठक में यह फैसला लिया गया।इस बैठक में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण , श्रम मंत्री संतोष गंगवार , वाणिज्य एवं रेल मंत्री पीयूष गोयल भी शामिल थे।

गंगवार ने बैठक के बाद संवाददाताओं को बताया , " संसद के आगामी सत्र में नया श्रम विधेयक पेश किया जाएगा। " गंगवार ने कहा कि इस विधेयक के मसौदे को मंत्रिमंडल के समक्ष रखा जाएगा जिसके बाद इसे संसद के आगामी सत्र के संभवत : दूसरे सप्ताह में पेश किया जाएगा। 

Web Title: The government's plans to bring new labor laws, 44 old laws will be added in 4 categories

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे