स्नैपडील, खान एकेडमी ने छात्रों के लिए डिजिटल शिक्षा पहल शुरू करने की खातिर हाथ मिलाया

By भाषा | Published: July 21, 2021 10:28 PM2021-07-21T22:28:18+5:302021-07-21T22:28:18+5:30

Snapdeal, Khan Academy join hands to launch digital education initiative for students | स्नैपडील, खान एकेडमी ने छात्रों के लिए डिजिटल शिक्षा पहल शुरू करने की खातिर हाथ मिलाया

स्नैपडील, खान एकेडमी ने छात्रों के लिए डिजिटल शिक्षा पहल शुरू करने की खातिर हाथ मिलाया

Next

नयी दिल्ली, 21 जुलाई ई-कॉमर्स कंपनी स्नैपडील ने बुधवार को कहा कि उसने 'द फाउंडेशन प्रोग्राम' शुरू करने के लिए शैक्षणिक गैर-लाभकारी संगठन खान अकादमी के साथ साझेदारी की है। यह कार्यक्रम बच्चों में शिक्षा से जुड़ी खाई को कम करने और अगली कक्षा के लिए एक ठोस नींव बनाने की दिशा में काम करेगा।

एक बयान में कहा कि यह कार्यक्रम कक्षा पहली से दसवीं कक्षा के छात्रों के लिए अंग्रेजी, हिंदी और कन्नड़ में डिजिटल शिक्षा की एक पहल है।

मुफ्त शिक्षा प्रदान करने के खान अकादमी के मिशन के अनुरूप, माता-पिता और छात्रों के लिए उपलब्ध सभी संसाधन निःशुल्क हैं। यह कार्यक्रम छह सप्ताह तक चलेगा।

खान एकेडमी स्नैपडील के बिक्री भागीदारों के लिए बने एक खास ऑनलाइन मंच के जरिये बच्चों की खातिर ऑनलाइन शैक्षणिक संसाधन एवं रोचक शिक्षण सामग्री प्रदान करेगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Snapdeal, Khan Academy join hands to launch digital education initiative for students

कारोबार से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे