सैटेलाइट संचार उद्योग की संगठित आवाज उठाने को एसआईए-इंडिया का गठन

By भाषा | Published: March 30, 2021 10:33 PM2021-03-30T22:33:54+5:302021-03-30T22:33:54+5:30

SIA-India formed to raise the voice of the satellite communications industry | सैटेलाइट संचार उद्योग की संगठित आवाज उठाने को एसआईए-इंडिया का गठन

सैटेलाइट संचार उद्योग की संगठित आवाज उठाने को एसआईए-इंडिया का गठन

नयी दिल्ली, 30 मार्च सैटेलाइट उद्योग के लिए मंगलवार को सैटेलाइट संचार उद्योग संघ एसआईए-इंडिया के गठन की घोषणा की गई।

एसआईए-इंडिया एक गैर-लाभकारी संघ है। एक बयान के अनुसार, इसमें सैटेलाइट परिचालकों, सैटेलाइट प्रणाली, लांच वेहिकल और जमीनी और टर्मिनल उपकरण विनिर्माताओं के अलावा ऐप्लिकेशन सॉल्यूशंस प्रदाताओं का प्रतिनिधित्व होगा।

बयान में कहा गया है कि सैटेलाइट संचार पारिस्थितिकी तंत्र के शीर्ष प्रतिनिधित्व निकाय के रूप में एसआईए-इंडिया उद्योग के हितों के मद्देनजर नीति-निर्माण और नियामकीय तथा लाइसेंसिंग मामलों को शीर्ष सरकारी स्तर पर रखेगा।

एसआईए-इंडिया के अध्यक्ष एवं अनंत टेक्नोलॉजीज के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक सुब्बा राव पावुलुरी ने कहा कि सरकार ने इस क्षेत्र को निजी खिलाड़ियों के लिए खोल दिया है। पहले ही कई कंपनियां सैटेलाइट संचार सेवाओं के लिए आगे आ रही हैं।

पावुलुरी ने कहा कि एसआईए-इंडिया का गठन उद्योग की संगठित आवाज को सरकार, नियामकों और अंतरराष्ट्रीय निकायों के समक्ष उठाने के लिए किया गया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: SIA-India formed to raise the voice of the satellite communications industry

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे