SBI advised customers to be vigilant with thugs, not to share sensitive information | एसबीआई ने ग्राहकों को ठगों से सतर्क रहने, संवेदनशील जानकारी साझा न करने की सलाह दी
एसबीआई ने ग्राहकों को ठगों से सतर्क रहने, संवेदनशील जानकारी साझा न करने की सलाह दी

नयी दिल्ली, चार मई कोविड-19 के बढ़ते संकट के बीच पैसों का डिजिटल लेन देन बढ़ने के साथ देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने अपने ग्राहकों को ठगों से सतर्क रहने और किसी भी अनजान स्रोत से कोई ऐप डाउनलोड न करने की सलाह दी।

बैंक ने साथ ही ग्राहकों से कहा कि वे ई-मेल, एसएमएस या किसी भी दूसरे सोशल मीडिया खाते से आने वाली अकारण पेशकश का जवाब न दें, चाहे वे कितनी भी आकर्षक क्यों न हो।

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने ग्राहकों को भेजे गए एक संदेश में कहा, "हम अपने ग्राहकों को ठगों से सतर्क रहने और किसी भी अनजान स्रोत से कोई ऐप डाउनलोड न करने की सलाह देते हैं।"

बैंक ने ग्राहकों से जन्म तिथि, डेबिट कार्ड का नंबर, डेबिट कार्ड का पिन एवं सीवीवी, ओटीपी जैसी महत्वपूर्ण सूचनाएं साझा न करने को कहा और साथ ही कहा कि वे एसबीआई, रिजर्व बैंक, पुलिस या केवाईसी प्राधिकरण की ओर से फोन करने की बात करने वाले ठगों से सावधान रहें।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: SBI advised customers to be vigilant with thugs, not to share sensitive information

कारोबार से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे