जानिए कौन है विप्रो कंपनी के नए चेयरमैन रिशद प्रेमजी, नहीं करते हैं सोशल मीडिया इस्तेमाल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 7, 2019 09:00 PM2019-06-07T21:00:13+5:302019-06-07T21:00:13+5:30

साल 2005 में रिशद प्रेमजी ने अपने बचपन की गर्लफ्रेंड से शादी की। रिशद वर्तमान में विप्रो के मुख्य रणनीति अधिकारी और निदेशक मंडल के सदस्य हैं।

Rishad Premji Wipro New Chairman know interesting facts about life | जानिए कौन है विप्रो कंपनी के नए चेयरमैन रिशद प्रेमजी, नहीं करते हैं सोशल मीडिया इस्तेमाल

जानिए कौन है विप्रो कंपनी के नए चेयरमैन रिशद प्रेमजी, नहीं करते हैं सोशल मीडिया इस्तेमाल

Highlightsरिशद ने विप्रो कंपनी में साल 2007 में ज्वाइन किया था। रिशद प्रेमजी का फेसबुक, ट्वीटर और इंस्टग्राम पर कोई पेज नहीं है।  

सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र के दिग्गज प्रेमजी के बड़े रिशद प्रेमजी विप्रो कंपनी के नए चेयरमैन होंगे। बता दें कि अजीम प्रेमजी 30 जुलाई को विप्रो के कार्यकारी चेयरमैन पद से सेवानिवृत्त हो हो रहे हैं। पचास साल तक कंपनी की बागडोर संभालने के बाद प्रेमजी जुलाई अंत में अपने बेटे रिशद प्रेमजी को कंपनी की कमान सौंपेंगे। 

हालांकि , वह जुलाई 2024 तक गैर-कार्यकारी निदेशक बने रहेंगे और कंपनी के संस्थापक चेयरमैन भी रहेंगे। ऐसे में आइए जानते हैं कौन है रिशद प्रेमजी...
 
कौन है रिशद प्रेमजी

रिशद वर्तमान में विप्रो के मुख्य रणनीति अधिकारी और निदेशक मंडल के सदस्य हैं। मुंबई के रहने रिशद प्रेमजी ने वेस्लेयन यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स में स्नातक किया है और हार्वर्ड से एमबीए किया। रिशद ने विप्रो कंपनी में साल 2007 में ज्वाइन किया था। उनको यह नौकरी कई दफा इंटरव्यू के बाद मिली। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिशद प्रेमजी अपने पिता की तरह सोशल मीडिया से कोशों दूर हैं। रिशद प्रेमजी का फेसबुक, ट्वीटर और इंस्टग्राम पर कोई पेज नहीं है।  

विप्रो कंपनी में रिशद कई पदों पर काम किया है। प्रमुख इन्वेस्टर रिलेशन और कॉरपोरेट अफेयर की हो या चीफ स्ट्रैटजी ऑफिसर की उन्होंने विप्रो के बेहतर भविष्य के लिए काम किया है। साल 2005 में रिशद प्रेमजी ने अपने बचपन की दोस्त अदिति से शादी है। दोनों दो बच्चे हैं- रोहन और रिया।

Web Title: Rishad Premji Wipro New Chairman know interesting facts about life

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे