Jio GigaFiber और नए फीचर फोन के लॉन्च की घोषणाएं कर चौंका सकती है रिलायंस जियो, कंपनी की सालाना आम बैठक पर टिकी नजरें

By रोहित कुमार पोरवाल | Published: August 11, 2019 03:39 PM2019-08-11T15:39:15+5:302019-08-11T15:43:35+5:30

रिलायंस जियो ने पिछले वर्ष अपनी ब्रॉडबैंड सर्विस से पर्दा उठाया था, तब से कंपनी भारत में एक कुछ निश्चित ग्राहकों के जरिये प्रीव्यू प्रोग्राम चलाकर इसे आजमा रही है।

Reliance Industries Limited may announce Jio GigaFiber, Phone 3 set at RIL AGM 2019 | Jio GigaFiber और नए फीचर फोन के लॉन्च की घोषणाएं कर चौंका सकती है रिलायंस जियो, कंपनी की सालाना आम बैठक पर टिकी नजरें

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी। (फाइल फोटो)

Highlightsसालाना आम बैठक में अपनी ब्रॉडबैंड सर्विस के कॉमर्शियल लॉन्च की घोषणा कर सकता है रिलायंस जियोपिछले वर्ष कंपनी ने जियो गीगाफाइबर ब्रॉडबैंड से उठाया था पर्दा

RIL AGM 2019: रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड कंपनी सोमवार (12 अगस्त) को अपनी सालाना आम बैठक करने जा रही है। इस बैठक में कंपनी बड़े फैसले ले सकती है। पिछले काफी समय से कंपनी के जियो गीगाफाइबर ब्रॉडबैंड के कॉमर्शियल लॉन्च को लेकर टेलिकॉम इंडस्ट्री में सुहबुगाहटें हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि इस बैठक में कंपनी जियो गीगाफाइबर ब्रॉडबैंड सेवा को लेकर घोषणा कर सकती है। कंपनी जियो फोन 3 को लेकर भी घोषणा कर सकती है।

बता दें कि रिलायंस जियो ने पिछले वर्ष अपनी ब्रॉडबैंड सर्विस से पर्दा उठाया था, तब से कंपनी भारत में एक कुछ निश्चित ग्राहकों के जरिये प्रीव्यू प्रोग्राम चलाकर इसे आजमा रही है। ऐसा कहा जा रहा है कि रिलायंस जियो गीगाफाइबर सस्ते टैरिफ प्लान के साथ ग्राहकों को लुभा सकती है। इनमें इंटरनेट प्रोटोकॉल टीवी (आईपीटीवी) सेवा और जियो ऐप्स के प्रीमियम सूट की सेवा लुत्फ उठाया जा सकेगा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक रिलायंस जियो कम से कम 3 डेटा प्लान ऑफर करेगा। बेस प्लान में यूजर्स को 100 एमबीपीएस की स्पीड वाला डेटा मिलेगा। एक और प्लान, जिसे ट्रिपल प्लान कहा जा रहा है, वह 600 रुपये में मिल सकता है। 600 रुपये वाला पैकेज जियो के डायरेक्ट टू होम (डीटीएच) सेवा, ब्रॉडबैंड और लैंडलाइन सेवा का कॉम्बो हो सकता है। खबरें हैं कि इस प्लान के साथ यूजर्स को 100 जीबी तक डेटा मिलेगा। प्रीमियम प्लान की कीमत 1000 रुपये महीना होगी। इसमें डीटीएच, ब्रॉडबैंड और लैंडलाइन बंडल मिलेगा लेकिन इसमें साथ ही इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) प्रोडक्ट्स के लिए कॉम्पलीमेंटरी सपोर्ट मिलेगा। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिलायंस जियो गीगाफाइबर के कॉमर्शियल लॉन्च के साथ ही फ्री लैंडलाइन सेवा भी मिल सकती है। कुछ चयनित ग्राहकों को कथित तौर पर उनके माई जियो ऐप पर फ्री लैंडलाइन सेवा की उपलब्धता का नोटिफिकेशन भी मिल गया है।  

प्रीव्यू ऑफर में जियो अधिकतम 100 एमबीपीएस की स्पीड दे रहा है लेकिन कंपनी ने अपने ग्राहकों को 1जीबीपीएस की स्पीड देने का वादा किया है। कंपनी कुछ निश्चित और प्रीमियम डेटा प्लान के साथ 1 जीबीपीएस की स्पीड मुहैया कराएगी। 

वर्तमान में कुछ ही इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स जैसे कि स्पेक्ट्रा और एसीटी फाइबरनेट 1 जीबीपीएस डेटा प्लान भारत में ऑफर कर रहे हैं। 

बता दें कि रिलायंस जियो अब तक अपने दो फीचर फोन ला चुका है। जोकि 4जी मोबाइल इंटरनेट ऑफर करते हैं और जिनमें यूट्यूब और व्हॉट्सऐप चलाया जा सकता है। इस बार की सालाना आम बैठक में रिलायंस जियो जियोफोन 3 लॉन्च कर सकता है। 

रिलायंस जियो वर्तमान में भारत में जो  प्रीव्यू ऑफर चला रहा है, उसके अंतर्गत जियो गीगाफाइबर यूजर्स को 100 एमबीपीएस डेटा स्पीड राउटर में एलएएन कनेक्शन के जरिये मिल रही है। वाई-फाई डिवाइस के जरिये 50 एमबीपीएस स्पीड मिल रही है। प्रीव्यू सेवा के लिए यूजर्स से ढाई हजार रुपये लिए जा रहे हैं, जिन्हें रिफंडेबल सिक्यॉरिटी डिपॉजिट बताया जा रहा है।

Web Title: Reliance Industries Limited may announce Jio GigaFiber, Phone 3 set at RIL AGM 2019

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे