Refined soya oil futures fall due to weak demand | कमजोर मांग के कारण रिफाइंड सोया तेल वायदा कीमतों में गिरावट
कमजोर मांग के कारण रिफाइंड सोया तेल वायदा कीमतों में गिरावट

नयी दिल्ली, सात अप्रैल हाजिर बाजार की कमजोर मांग के बीच सटोरियों ने अपने सौदों की कटान की जिससे वायदा कारोबार में बुधवार को रिफाइंड सोया तेल का दाम 5.6 रुपये की गिरावट के साथ 1,321.7 रुपये प्रति 10 किग्रा रह गया।

नेशनल कमोडिटी एण्ड डेरिवेटिव्ज एक्सचेंज में अप्रैल माह में डिलीवरी के लिये रिफाइंड सोया तेल के वायदा अनुबंध का भाव 5.6 रुपये यानी 0.42 प्रतिशत की गिरावट के साथ 1,321.7 रुपये प्रति 10 किग्रा रह गया। इस अनुबंध में 32,760 लॉट के लिये सौदे किये गये।

बाजार विश्लेषकों ने कहा कि पर्याप्त स्टॉक के बीच व्यापारियों द्वारा अपने सौदों का आकार घटाने की वजह से मुख्यत: यहां वायदा कारोबार में रिफाइंड सोया तेल कीमतों में गिरावट आई।

मई माह में डिलीवरी के लिये रिफाइंड सोया तेल के वायदा अनुबंध का भाव 5.8 रुपये यानी 0.44 प्रतिशत की गिरावट के साथ 1,310.5 रुपये प्रति 10 किग्रा रह गया। इस अनुबंध में 26,595 लॉट के लिये सौदे किये गये।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Refined soya oil futures fall due to weak demand

कारोबार से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे