Recommendation of imposition of anti-dumping duty on tire imports from Thailand | थाईलैंड से टायर आयात पर डंपिंग रोधी शुल्क लगाने की सिफारिश
थाईलैंड से टायर आयात पर डंपिंग रोधी शुल्क लगाने की सिफारिश

नयी दिल्ली, 30 नवंबर वाणिज्य मंत्रालय ने थाईलैंड से आयातित कुछ विशेष प्रकार के टायरों पर डंपिंगरोधी शुल्क लगाने की सिफारिश की है। सस्ते आयात से घरेलू उद्योग को बचाने के लिए यह कदम उठाया गया है।

मंत्रालय की जांच इकाई व्यापार उपचार महानिदेशालय (डीजीटीआर) ने अपनी खोजबीन के बाद थाईलैंड से आयातित बस और लॉरी के रबर टायर, बिना ट्यूब वाले टायर इत्यादि पर 527.08 डॉलर प्रति टन का डंपिंग रोधी शुल्क लगाने की सिफारिश की है।

डंपिंग शुल्क लगाने के मामले में डीजीटीआर अपनी जांच के बाद शुल्क लगाने की अनुशंसा वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय से करता है। मंत्रालय इस पर अंतिम निर्णय के लिए सिफारिशों को वित्त मंत्रालय के पास भेज देता है। अंत में वित्त मंत्रालय ही डंपिंग रोधी शुल्क लगाने का निर्णय करता है।

मंत्रालय की अधिसूचना के मुताबिक यह सिफारिश पांच साल के लिए थाईलैंड से आयात किए जाने वाले टायर को लेकर की गयी है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Recommendation of imposition of anti-dumping duty on tire imports from Thailand

कारोबार से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे