पंजाब ने केंद्र सरकार से नकद ऋण सीमा की अनुमति प्राप्त करने में मदद करने का अनुरोध किया

By भाषा | Published: September 24, 2021 11:48 PM2021-09-24T23:48:51+5:302021-09-24T23:48:51+5:30

punjab requests central government to help in getting permission for cash credit limit | पंजाब ने केंद्र सरकार से नकद ऋण सीमा की अनुमति प्राप्त करने में मदद करने का अनुरोध किया

पंजाब ने केंद्र सरकार से नकद ऋण सीमा की अनुमति प्राप्त करने में मदद करने का अनुरोध किया

Next

चंडीगढ़ 24 सितंबर पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने शुक्रवार को केंद्र सरकार से खरीफ विपणन सीजन 2021-22 के लिए भारतीय रिजर्व बैंक से नकद ऋण सीमा (सीसीएल) अधिकार प्राप्त करने में मदद का अनुरोध किया।

एक आधिकारिक बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने आगामी खरीफ सीजन को ध्यान में रखते हुए करीब डेढ़ घंटे तक केंद्रीय खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण सचिव सुधांशु पांडेय से यहां अपने कार्यालय में विस्तृत विचार विमर्श किया।

बातचीत के दौरान उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा भी मौजूद थे। बातचीत के दौरान केंद्रीय सचिव ने गेहूं और धान दोनों के मामले में राष्ट्रीय खाद्य पूल में पंजाब के भारी योगदान की सराहना की।

मुख्यमंत्री चन्नी ने धान की मौजूदा खरीद को पहले के मानकों के अनुरूप करने की अनुमति की मांग को लेकर पांडेय ने उन्हें बताया कि भारत सरकार ने पहले ही राज्य में मौजूदा मानदंडों के अनुसार धान की खरीद का निर्णय ले लिया है।

चालू सीजन में धान की अच्छी फसल की उम्मीद के बीच मुख्यमंत्री ने सचिव से कहा कि केंद्र ने 170 लाख टन धान की खरीद का लक्ष्य रखा है। हालांकि, राज्य के कृषि उत्पादन अनुमान के अनुसार, खरीफ विपणन सीजन 2021-22 के दौरान 191 लाख टन धान की उम्मीद है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: punjab requests central government to help in getting permission for cash credit limit

कारोबार से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे