पीएनबी घोटालाः भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी की आज लंदन कोर्ट में पेशी, वीडियो लिंक के जरिए होगी सुनवाई 

By भाषा | Published: September 19, 2019 11:18 AM2019-09-19T11:18:32+5:302019-09-19T11:18:32+5:30

इस मुकदमे के अगले साल मई से शुरु होने की उम्मीद है। न्यायाधीश टैन इकरम ने पिछली पेशी सुनवाई यानी 22 अगस्त को कहा था, “आज कोई प्रगति नहीं हुई।” 

PNB scam: Nirav Modi will appear in London court today, will be heard through video link | पीएनबी घोटालाः भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी की आज लंदन कोर्ट में पेशी, वीडियो लिंक के जरिए होगी सुनवाई 

पीएनबी घोटालाः भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी की आज लंदन कोर्ट में पेशी, वीडियो लिंक के जरिए होगी सुनवाई 

Highlightsअगले साल फरवरी में प्रत्यर्पण मुकदमे से पहले मामले में प्रबंधन सुनवाई का भी एक मामला चल सकता है।भारत सरकार के आरोपों पर स्कॉटलैंड यार्ड ने मार्च में नीरव मोदी को गिरफ्तार किया था

पंजाब नेशनल बैंक के साथ दो अरब अरब डॉलर की धोखाधड़ी और धनशोधन मामले में वांछित, भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी बृहस्पतिवार को एक वीडियो लिंक के जरिए ब्रिटेन की अदालत में पेश होगा। लंदन की जेल में बंद मोदी हिरासत की नियमित सुनवाई के लिए अदालत के समक्ष पेश होगा। 

समझा जाता है कि भारत प्रत्यर्पित किए जाने के मामले में वेस्टमिंस्टर अदालत में पेश हो रहे मोदी को उस पर मुकदमा चलने की नियत तारीख मिलेगी। इस मुकदमे के अगले साल मई से शुरु होने की उम्मीद है। न्यायाधीश टैन इकरम ने पिछली पेशी सुनवाई यानी 22 अगस्त को कहा था, “आज कोई प्रगति नहीं हुई।” 

उन्होंने अदालत के क्लर्क को प्रस्तावित पांच दिन की प्रत्यर्पण सुनवाई शुरू करने की तारीख 11 मई, 2020 की पुष्टि करने के लिए निर्देश दिए थे। अगले साल फरवरी में प्रत्यर्पण मुकदमे से पहले मामले में प्रबंधन सुनवाई का भी एक मामला चल सकता है।

भारत सरकार के आरोपों पर स्कॉटलैंड यार्ड ने मार्च में नीरव मोदी को गिरफ्तार किया था और वह तब से दक्षिण पश्चिम लंदन की वैंड्सवर्थ जेल में बंद है। 

Web Title: PNB scam: Nirav Modi will appear in London court today, will be heard through video link

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे