PNB घोटाला: CBI के पूर्व अधिकारी का कम्प्यूटर सीज, ईमेल ब्लॉक, नीरव मोदी का 'खबरी' होने का शक

By कोमल बड़ोदेकर | Published: June 18, 2018 04:24 PM2018-06-18T16:24:33+5:302018-06-18T17:40:49+5:30

पंजाब नेशनल बैंक में हुए 11 हजार 500 रुपये करोड़ के घोटाले के मामले में मुख्य आरोपी नीरव मोदी केस से जुड़ी जानकारी लीक होने के मामले में सीबीआई के पूर्व अधिकारी जांच के घेरे में है। सीबीआई ने सीबीआई के पूर्व ज्वाइंट डायरेक्ट राजीव सिंह का कम्प्यूटर सीज कर लिया है।

pnb scam cbi ex joint secretary rajiv singh computer seized by cbi | PNB घोटाला: CBI के पूर्व अधिकारी का कम्प्यूटर सीज, ईमेल ब्लॉक, नीरव मोदी का 'खबरी' होने का शक

PNB घोटाला: CBI के पूर्व अधिकारी का कम्प्यूटर सीज, ईमेल ब्लॉक, नीरव मोदी का 'खबरी' होने का शक

नई दिल्ली, 18 जून। पंजाब नेशनल बैंक में हुए 13 हजार 500 रुपये करोड़ के घोटाले के मामले में मुख्य आरोपी नीरव मोदी केस से जुड़ी जानकारी लीक होने के मामले में सीबीआई के पूर्व अधिकारी जांच के घेरे में है। सीबीआई ने सीबीआई के पूर्व ज्वाइंट डायरेक्ट राजीव सिंह का कम्प्यूटर सीज कर लिया है। शुरूआती जांच में अंदेशा लगाया जा रहा है कि राजीव सिंह के ई मेल अकाउंट से कुछ संदिग्ध मेल किए गए हैं, जिसके चलते उनका कम्प्यूटर सीज किया गया है।

यह भी पढ़ें: नीरव मोदी पर दर्ज हुई नई FIR, 6-6 फर्जी इंडियन पासपोर्ट से देता था काले कारनामों को अंजाम

वहीं खबर यह भी है कि एक्स ज्वाइंट डायरेक्टर के ई मेल अकाउंट को भी ब्लॉक कर दिया गया है। राजीव सिंह सीबीआई की जांच के घेरे में हैं। हजारो करोड़ रुपये के पीएनबी घोटाले में मुख्य आरोपी नीरव मोदी केस में सीबीआई के ही सीनीयर अधिकारी कीं संलिप्तता की खबर से सनसनी फैल गई है।

जांच के दौरान पीएनबी धोखाधड़ी के मामले में फरार चल रहे नीरव मोदी के पास कम से कम आधा दर्जन भारतीय पासपोर्ट होने की बात भी सामने आई है। इसके बाद नीरव मोदी के खिलाफ एक और मामला दर्ज कराए जाने पर विचार किया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें: PNB घोटाला: सीबीआई की विशेष अदालत ने खारिज की चार आरोपियों की जमानत याचिका

जांच कर रहे अधिकारियों को पता चला है कि नीरव के पासपोर्ट रद्द किये जाने के बावजूद वह लगातार यात्राएं कर रहा है। इस दौरान उसके पास छह पासपोर्ट होने का खुलासा हुआ है। इनमें से दो पिछले कुछ समय से सक्रिय हैं। सूत्रों ने बताया कि चार अन्य पासपोर्ट सक्रिय नहीं पाये गए हैं। 

गौरतलब है कि मई में जांच एजेंसी ने नीरव मोदी और 23 अन्य के खिलाफ अदालत में 12000 पन्नों का आरोप पत्र दाखिल किया था। इनमें नीरव के पिता दीपक मोदी, बहन पूर्वी मेहता, बहनोई मयंक मेहता, भाई नीशल मोदी और एक अन्य रिश्तेदार निहाल मोदी भी शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें: हजारों करोड़ रुपये का चूना लगाने वाला नीरव मोदी इस वजह से भागकर पहुंचा ब्रिटेन

वहीं ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय ने पीएनबी घोटाला मामले में आरोपियों पर भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं और पीएमएलए के तहत आरोप लगाए हैं। नीरव मोदी अपने खिलाफ मामले दर्ज किये जाने से पहले ही देश से बाहर भाग गया था। 

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें

Web Title: pnb scam cbi ex joint secretary rajiv singh computer seized by cbi

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे