बोलीं रक्षा मंत्री सीतारमन, दोषी नीरव मोदी को पकड़ने के लिए सरकार ने झोंक दी पूरी ताकत

By स्वाति सिंह | Published: February 17, 2018 04:47 PM2018-02-17T16:47:23+5:302018-02-17T17:15:57+5:30

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण बताया कि दोषी नीरव मोदी को पकड़न के लिए सरकार ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।  

PNB fraud: We are trying to clean congress mess says Defence Minister Nirmala Sitharaman | बोलीं रक्षा मंत्री सीतारमन, दोषी नीरव मोदी को पकड़ने के लिए सरकार ने झोंक दी पूरी ताकत

बोलीं रक्षा मंत्री सीतारमन, दोषी नीरव मोदी को पकड़ने के लिए सरकार ने झोंक दी पूरी ताकत

नई दिल्ली, 17 फरवरी: रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए बताया कि कांग्रेस देश को गुमराह कर रही है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में इस घोटाले के आरोपियों पर कार्रवाई की गई है, लेकिन यह पूरा घोटला कांग्रेस के राज में हुआ था। रक्षा मंत्री ने पंजाब नेशनल बैंक के डिप्टी मैनेजर गोकुलनाथ शेट्टी का उदाहरण भी दिया और कहा कि कांग्रेस के राज में एलओयू की समयसीमा बढ़ती चली गई थी। एक शख्स ने पूरे बैंकिंग सिस्टम से इसे अलग रखा। उन्होंने बताया कि दोषी नीरव मोदी को पकड़न के लिए सरकार ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।  

इससे पहले कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने इस घोटाले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार बताया था।  कपिल सिब्बल ने आरोप लगाया था कि पीएम मोदी के साथ वित्तमंत्री अरुण जेटली को इस फर्जीवाड़े की जानकारी पहले से थी।  

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि हमारे देश के चौकीदार पकौड़ा तलने की सलाह दे रहे। आज हालात ये हैं कि चौकीदार सो रहा और चोर भाग गया। बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक के 11,300 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में बीजेपी और कांग्रेस के बीच लगातार आरोप-प्रत्यारोप चल रहा है।  

यह भी पढ़ें: PNB घोटाला: पूर्व डिप्टी मैनेजर गोकुलनाथ शेट्टी समेत तीन गिरफ्तार, नीरव मोदी को सबसे ज्यादा फायदा पहुंचाने का आरोप

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के साथ 11,300 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के मामले में सीबीआई ने शनिवार को तीन लोगों को गिरफ्तार किया, जिसमें पीएनबी के पूर्व डिप्टी मैनेजर गोकुलनाथ शेट्ठी, मनोज खरात (पूर्व पीएनबी अधिकारी) और हेमंत भट्ट को गिरफ्तार किया।  

यह भी पढ़ें- PNB Scam: नीरव मोदी के स्टोर से नेता और अभिनेता करते थे कैश शॉपिंग, नोटबंदी के बाद पड़े छापों से मिली थी जानकारी

इंडियन एक्सप्रेस ने सीबीआई के सूत्रों के हवाले से कहा है कि नीरव मोदी और उनके रिश्तेदार बैंकों को पुराने एलओयू की जगह नए एलओयू जारी करवा कर चूना लगाते रहे। रिपोर्ट के अनुसार आरोपियों ने साल 2017 में अपने कई पुराने एलओयू को दोबारा जारी करवाया। सीबीआई ने शुक्रवार को पीएनबी के चार अधिकारियों से पूछताछ की।  पीएनबी ने अपने 18 अधिकारियों को घोटाले में शामिल होने के शक में निलंबित किया है। जिन अधिकारियों को निलंबित किया गया है उनमें जनरल मैनेजर स्तर के भी अधिकारी शामिल हैं। सीबीआई जिन लोगों से पूछताछ कर रही है उनमें से ज्यादातर से नीरव मोदी एवं अन्य को साल 2014 से 2017 की मदद करने के बारे में पूछताछ कर रही है।

यह भी पढ़ें- PNB घोटालाः जानिए कौन है नीरव मोदी, FIR दर्ज होने से पहले छोड़ दिया देश

कौन हैं नीरव मोदी 

नीरव मोदी गहने बेचने वाली कंपनी फायरस्टार डायमण्ड के संस्थापक हैं। उनकी कंपनी के दिल्ली, मुंबई, न्यूयॉर्क, लंदन, मकाऊ और हॉन्गकॉन्ग में शोरूम हैं। साल 2015 में नीरव मोदी ने जब न्यूयॉर्क में अपनी कंपनी का शोरूम खोला था, तब डोनाल्ड ट्रंप उसके उद्घाटन कार्यकर्म में शामिल हुए थे। ट्रंप जनवरी 2017 में अमेरिका के राष्ट्रपति बने थे। कारोबारी पत्रिका फोर्ब्स ने साल 2017 के अरबपतियों की सूची में नीरव मोदी को शामिल किया था।

Web Title: PNB fraud: We are trying to clean congress mess says Defence Minister Nirmala Sitharaman

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे