ड्रोन के लिए पीएलआई योजना से क्षेत्र और उद्यमियों को प्रोत्साहन मिलेगा: डीएफआई

By भाषा | Published: September 15, 2021 11:21 PM2021-09-15T23:21:48+5:302021-09-15T23:21:48+5:30

PLI scheme for drones will encourage sector and entrepreneurs: DFI | ड्रोन के लिए पीएलआई योजना से क्षेत्र और उद्यमियों को प्रोत्साहन मिलेगा: डीएफआई

ड्रोन के लिए पीएलआई योजना से क्षेत्र और उद्यमियों को प्रोत्साहन मिलेगा: डीएफआई

Next

मुंबई, 15 सितंबर उद्योग संगठन ड्रोन फेडरेशन ऑफ इंडिया (डीएफआई) ने बुधवार को कहा कि ड्रोन क्षेत्र के लिए उत्पादन से संबंधित प्रोत्साहन (पीएलआई) योजना से उद्यमियों को वैश्विक बाजार के लिए ड्रोन, कलपुर्जों और सॉफ्टवेयर के निर्माण की दिशा में प्रयास करने के लिए प्रोत्साहन मिलेगा।

केंद्र सरकार का यह कदम पिछले महीने के अंत में नागरिक उड्डयन मंत्रालय द्वारा अधिसूचित नये और उदार ड्रोन नियम, 2021 के बाद आया है।

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को तीन वित्त वर्षों में 120 करोड़ रुपये के आवंटन के साथ ड्रोन और ड्रोन के कलपुर्जों के लिए एक पीएलआई योजना को मंजूरी दी।

डीएफआई के निदेशक स्मित शाह ने एक विज्ञप्ति में कहा, "भारत इस समय ड्रोन क्षेत्र में अगली बड़ी शक्ति बनने की ओर अग्रसर है, ऐसे में ड्रोन और ड्रोन के कलपुर्जों के लिए पीएलआई योजना को मंजूरी देने का सरकार का फैसला उद्यमियों को वैश्विक उद्योग के लिए ड्रोन, कलपुर्जों और सॉफ्टवेयर के निर्माण की दिशा में प्रयास करने के लिए प्रोत्साहित करेगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: PLI scheme for drones will encourage sector and entrepreneurs: DFI

कारोबार से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे