भगोड़ा नीरव मोदी यूके में 146 लाख का जुर्माना भरने के लिए हर माह ले रहा 10 लाख रुपए का कर्ज, भारत में बेगुनाही साबित करने को लेकर कही ये बात

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 11, 2023 04:11 PM2023-03-11T16:11:27+5:302023-03-11T16:37:55+5:30

रिपोर्ट के मुताबिक कोर्ट से नीरव मोदी ने कहा है कि 146 लाख रुपए का जुर्माना भरने के लिए हर माह करीब उसे 10 लाख रुपए का कर्ज लेना पड़ रहा है।

Nirav Modi taking a loan of Rs 10 lakh every month to pay a fine of Rs 146 lakh in UK | भगोड़ा नीरव मोदी यूके में 146 लाख का जुर्माना भरने के लिए हर माह ले रहा 10 लाख रुपए का कर्ज, भारत में बेगुनाही साबित करने को लेकर कही ये बात

भगोड़ा नीरव मोदी यूके में 146 लाख का जुर्माना भरने के लिए हर माह ले रहा 10 लाख रुपए का कर्ज, भारत में बेगुनाही साबित करने को लेकर कही ये बात

Highlightsनीरव मोदी धोखाधड़ी और धनशोधन के आरोप में भारत में वांटेड है। नीरव मोदी दक्षिण-पश्चिम लंदन में वैंड्सवर्थ जेल में बंद है।

लंदनः भगोड़े नीरव मोदी ने यूके की कोर्ट से कहा है कि उसके पास जुर्माना भरने तक के पैसे नहीं हैं। रिपोर्ट के मुताबिक कोर्ट से नीरव मोदी ने कहा है कि 146 लाख रुपए का जुर्माना भरने के लिए हर माह करीब उसे 10 लाख रुपए का कर्ज लेना पड़ रहा है। गौरतलब है कि कोर्ट ने उसे अपने प्रत्यर्पण की अपील की लागत भरने का आदेश दिया था जो अब तक बकाया है। नीरव मोदी ने कोर्ट से कहा कि वह हर महीने £10,000 (9.8 लाख रुपए) का कर्ज ले रहा है। 

नीरव मोदी धोखाधड़ी और धनशोधन के आरोप में भारत में वांटेड है। वह दक्षिण-पश्चिम लंदन में वैंड्सवर्थ जेल में बंद है। गुरुवार को वह वीडियो लिंक के माध्यम से कोर्ट में पेश हुआ था। अधिकारियों के मुताबिक, अदालती जुर्माने को लेकर चल रही सुनवाई में मजिस्ट्रेट ने 6 महीने में होने वाली समीक्षा सुनवाई से एक महीने पहले 10 हजार पाउंड भुगतान करने को कहा। 

नीरव मोदी ने इसपर कहा कि उसके पास पर्याप्त धन नहीं है, वह पैसे उधार ले रहा है। नीरव मोदी ने कहा कि भारत में उसकी सम्पत्ति जब्त कर ली गई है। सुनावई के दौरान मजिस्ट्रेट ने नीरव से पूछा कि अगर उसे फर्जी केस में फंसाया जा रहा है तो वो भारत जा अपनी बेगुनाही साबित क्यों नहीं करता? इस पर नीरव मोदी ने कहा कि उसे भारत में निष्पक्ष सुनवाई की उम्मीद नहीं है।

नीरव मोदी की स्वामित्व वाली फायरस्टार डायमंड इंटरनेशनल के हीरे, सोने और प्लेटिनम के आभूषणों की बिक्री 25 मार्च को ई-नीलामी के जरिए होगी। गौरतलब है कि साल 2022 में वह पीएनबी बैंक घोटाला मामले में भारत में प्रत्यर्पित किए जाने के खिलाफ ब्रिटेन की अदालत में केस हार गया था। कोर्ट ने उसपर जुर्माना लगाया था। 

Web Title: Nirav Modi taking a loan of Rs 10 lakh every month to pay a fine of Rs 146 lakh in UK

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे