किसानों का डेटाबेस बनाने को एनईएमएल ने सरकार के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किए

By भाषा | Published: September 15, 2021 08:01 PM2021-09-15T20:01:55+5:302021-09-15T20:01:55+5:30

NEML signs MoU with government to create database of farmers | किसानों का डेटाबेस बनाने को एनईएमएल ने सरकार के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किए

किसानों का डेटाबेस बनाने को एनईएमएल ने सरकार के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किए

Next

मुंबई, 15 सितंबर जिंसों और अमूर्त वस्तुओं के लिए एकीकृत ई-मार्केट मंच एनसीडीईएक्स ई मार्केट्स (एनईएमएल) ने बुधवार को कहा कि उसने कृषि-स्टैक विकसित करने के लिए सरकार के साथ एक समझौता किया है।

एनईएमएल ने एक बयान में कहा कि केंद्रीय कृषि और किसान कल्याण मंत्रालय के साथ समझौता ज्ञापन (एमओयू) के तहत एनईएमएल, गुंटूर (आंध्र प्रदेश), देवनागरे (कर्नाटक), और नासिक (महाराष्ट्र) में एक कृषि-स्टैक विकसित करने के लिए प्रायोगिक परियोजनाओं को शुरू करेगी जो प्रौद्योगिकी-सक्षम समाधानों को डिजाइन करने के साथ-साथ उसे विकसित और कार्यान्वित करेगी। इससे किसानों को सशक्त बनाने में मदद मिलेगी।

‘एग्री-स्टैक’ प्रौद्योगिकियों और डिजिटल डेटाबेस का एक संग्रह है जो किसानों और कृषि क्षेत्र पर केंद्रित है।

समझौता ज्ञापन के तहत एक वर्ष की एमओयू अवधि के अंत में पहचाने गए कुशल समाधानों को पूरे देश में बढ़ाया जाएगा।

एनईएमएल के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) मृगांक परांजपे ने कहा, “हमें सरकार के साथ साझेदारी करने और किसानों की आय को दोगुना करने के सरकार के लक्ष्य की दिशा में कार्य करने पर गर्व है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: NEML signs MoU with government to create database of farmers

कारोबार से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे