लोकसभा में नागपुर से बुलेट ट्रेन शुरू करने का उठा मुद्दा, रेल मंत्री पीयूष गोयल नहीं दे सके ठोस जवाब

By शीलेष शर्मा | Published: March 10, 2021 08:25 PM2021-03-10T20:25:22+5:302021-03-10T20:26:56+5:30

बुलढाणा के सांसद जाधव प्रतापराव गणपतराव ने जब यह मुद्दा उठाया तो रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कोई ठोस जानकारी देने की जगह महाराष्ट्र की महाअघाड़ी सरकार को घेरते हुये राज्य पर सहयोग न करने का ही आरोप लगा दिया।

Nagpur starting a bullet train issue Lok Sabha raised Railway Minister piyush goyal could not give a concrete answer | लोकसभा में नागपुर से बुलेट ट्रेन शुरू करने का उठा मुद्दा, रेल मंत्री पीयूष गोयल नहीं दे सके ठोस जवाब

शिवसेना सांसद अरविन्द सावंत ने आरोप लगाया कि रेल मंत्री सच नहीं बता रहे हैं।  (file photo)

Highlightsसांसद द्वारा पूछे गये सवाल का जवाब देने की जगह उन्होंने भाजपा की फड़नवीस सरकार की शान में क़सीदे पढ़ डाले।मंबुई से अहमदाबाद एक पहली हाई स्पीड ट्रेन चलाने का फ़ैसला हुआ।सरकार बदलने पर सब कुछ रुक गया। इन हालातों में नागपुर से बुलेट ट्रेन कैसे चले मेरी समझ के बाहर है। 

नई दिल्लीः नागपुर से बुलेट ट्रेन चलाने का मुद्दा आज लोकसभा में प्रश्न काल के दौरान छाया रहा।

बुलढाणा के सांसद जाधव प्रतापराव गणपतराव ने जब यह मुद्दा उठाया तो रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कोई ठोस जानकारी देने की जगह महाराष्ट्र की महाअघाड़ी सरकार को घेरते हुये राज्य पर सहयोग न करने का ही आरोप लगा दिया।

सांसद द्वारा पूछे गये सवाल का जवाब देने की जगह उन्होंने भाजपा की फड़नवीस सरकार की शान में क़सीदे पढ़ डाले और कहा "  मंबुई से अहमदाबाद एक पहली हाई स्पीड ट्रेन चलाने का फ़ैसला हुआ। फिर काम भी शुरू हुआ यह बताते हुए दुःख है, कि सरकार बदलने पर सब कुछ रुक गया। इन हालातों में नागपुर से बुलेट ट्रेन कैसे चले मेरी समझ के बाहर है। 

शिवसेना सांसद अरविन्द सावंत ने आरोप लगाया कि रेल मंत्री सच नहीं बता रहे हैं। राज्य को केंद्र ने एक लाख करोड़ के खर्च में हिस्सा देना है, रेल मंत्री पहले यह बतायें कि राज्य सरकार को केंद्र सरकार से कितनी रकम मिलनी है। 

वह यह भी साफ करें कि यात्रियों के लिये उन्होंने क्या सुविधाएँ दी हैं। सदन में नांदेड़ -यवतमाल रेल लाइन की अब तक की प्रगति का सवाल भी सामने आया लेकिन सरकार उस पर भी कोई सुनिश्चित समय सीमा निर्माण कार्य पूरा करने की नहीं दे सकी। 

Web Title: Nagpur starting a bullet train issue Lok Sabha raised Railway Minister piyush goyal could not give a concrete answer

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे