VIDEO: मुकेश अंबानी ने देसी कोला कंपनी को दी नई जिंदगी! करीब 23 साल बाद बाजार में फिर से लौटा कैंपा कोला

By आजाद खान | Published: March 9, 2023 05:51 PM2023-03-09T17:51:12+5:302023-03-09T18:16:36+5:30

ऐसे में आज इस लॉन्च पर बोलते हुए आरसीपीएल के प्रवक्ता ने कहा है कि “कैम्पा को उसके नए अवतार में पेश करके, हम उम्मीद करते हैं कि पीढ़ी दर पीढ़ी के उपभोक्ताओं को इस प्रतिष्ठित ब्रांड को अपनाने के लिए प्रेरित करेंगे और बेवरेज सेगमेंट में एक नया उत्साह पैदा करेंगे।"

Mukesh Ambani's company gave new life to Desi Cola Company Campa Cola returned to the market after almost 23 years | VIDEO: मुकेश अंबानी ने देसी कोला कंपनी को दी नई जिंदगी! करीब 23 साल बाद बाजार में फिर से लौटा कैंपा कोला

फोटो सोर्स: Twitter @mkrushna

Highlightsकरीब 23 साल से बंद देसी कोला ब्रांड को नई जिंदगी मिली है।मुकेश अंबानी की कंपनी ने आज ब्रांड को फिर से लॉन्च किया है। आपको बता दें कि शुरुआती स्टेज में इस ब्रांड को तीन फ्लेवर में लॉन्च किया गया है।

मुंबई: रिलायंस इंडस्ट्रीज समूह के एफएमसीजी इकाई ने आज करीब 23 साल बाद देसी कोला ब्रांड कैंपा (Campa) कोला को फिर से लॉन्च किया है। यानी करीब 23 साल पहले यह देसी कोला ब्रांड खूब चलता था लेकिन इसके बाद जब यह बंद हो गया था तो रिलायंस इंडस्ट्रीज समूह ने पिछले साल की शुरुआत में इस ब्रांड को 22 करोड़ में खरीद लिया था। 

ऐसे में जब गर्मियां आने वाली है तो समूह ने इसे रि-लॉन्च करने का फैसला किया है और फिलहाल इस ब्रांड को तीन फ्लेवर में लॉन्च किया गया है। आपको बता दें कि रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (RCPL) द्वारा बरसों बाद फिर से इस ब्रांड को लॉन्च किया गया है। 

5 साइज के पैक में मिलेगा कैंपा

गौर करने वाली बात यह है कि बाजार में कैंपा को स्पार्कलिंग बेवरेज कैटेगरी के तहत शुरुआती लॉन्च में तीन फ्लेवर में उतारा जाएगा। ऐसे में आज इसे कैंपा कोला, कैंपा लेमन और कैंपा ऑरेंज फ्लेवर में लॉन्च किया गया है। 
वहीं अगर बात करेंगे कि इसके पैक साइज का तो शुरुआत में कैंपा को पांच पैक साइज में लॉन्च किया गया है। 

ये पैक साइज इस प्रकार है-200 मिलीलीटर तत्काल खपत पैक, 500 मिलीलीटर और 600 मिलीलीटर ऑन-द-गो शेयरिंग पैक और 1,000 मिलीलीटर और 2,000 मिलीलीटर घरेलू पैक के रूप में शामिल है।  देसी ब्रांड कैंपा को रि-लॉन्च करने के पीछे सूमह का कहना है कि वह भारतीय ब्रांडों को बढ़ावा देने की रणनीति के अनुरूप ऐसा किया जा रहा है। 

दिल्ली के लोगों को केवल कैंपा ही आता था पसंद

गौरतलब है कि 70 के दसक में दिल्ली के लोगों को खूब कैंपा पसंद होता था और उस समय की यह सबसे लोकप्रिय ब्रांड थी। यह ब्रांड कितना प्रसिद्ध था इस बात से ही पता लगा लिया जाता है कि कंपनी के उस समय पूरे देश में करीब 50 बोटलिंग प्लांट थे। यही नहीं इस ब्रांड की सबसे सबसे पुरानी और फेमस फैक्ट्री दिल्ली के कनॉट प्लेस में थी। यही नहीं दिल्ली के मोतीनगर में कंपनी की सबसे बड़ी फैक्ट्री थी। 

इस ब्रांड को फिर से लॉन्च पर रिलायंस इंडस्ट्रीज समूह काफी उत्साहित है। ऐसे में ब्रांड के फिर से बाजार में आने पर बोलते हुए आरसीपीएल के प्रवक्ता ने कहा है कि “कैम्पा को उसके नए अवतार में पेश करके, हम उम्मीद करते हैं कि पीढ़ी दर पीढ़ी के उपभोक्ताओं को इस प्रतिष्ठित ब्रांड को अपनाने के लिए प्रेरित करेंगे और बेवरेज सेगमेंट में एक नया उत्साह पैदा करेंगे।"
 

Web Title: Mukesh Ambani's company gave new life to Desi Cola Company Campa Cola returned to the market after almost 23 years

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे