मुकेश अंबानी बने दुनिया के 9वें सबसे अमीर व्यक्ति, शीर्ष 10 में एशिया के एकलौते उद्यमी हैं

By अनुराग आनंद | Published: June 20, 2020 03:57 PM2020-06-20T15:57:08+5:302020-06-20T16:02:04+5:30

मुकेश अंबानी ने पिछले दिनों कहा कि शेयरहोल्डर्स के साथ किए गए वायदे से पहले ही रिलायंस को पूरी तरह से कर्जमुक्त बना दिया गया है।

Mukesh Ambani became the 9th richest person in the world, the only entrepreneur in Asia in the top 10 | मुकेश अंबानी बने दुनिया के 9वें सबसे अमीर व्यक्ति, शीर्ष 10 में एशिया के एकलौते उद्यमी हैं

मुकेश अंबानी (फाइल फोटो)

Highlightsसऊदी अरब का पब्लिक इनवेस्टमेंट फंड (PIF) ने हाल में रिलायंस जियो कंपनी में निवेश किया है।इससे पहले रिलायंस जियो ने लगातार दुनियां की कई बड़ी कंपनी व उद्यमी के साथ 10 बड़ी डील के जरिए कई साझेदारी की है।रिलायंस इंडस्ट्रीज कंपनी ने खुद को अगले साल तक पूरी तरह कर्ज मुक्त करने के लक्ष्य को अभी ही हासिल कर लिया है।

नई दिल्ली:रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी 64.6 अरब डॉलर (4926 अरब रुपये) के मालिक हो गए हैं। इसके साथ ही अब वह दुनिया के 9वें सबसे अमीर की लिस्ट में भी शामिल हो गए हैं। 

बिजनेस इंसाइडर की रिपोर्ट की मानें तो इस समय भारत के मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे बड़े 10 अमीरों की लिस्ट में एकलौते एशिया के कारोबारी हैं। 

आपको बता दें कि लॉकडाउन के बावजूद पिछले तीन माह में आए रिलायंस के शेयरों में तेजी की वजह से मुकेश अंबानी के नेटवर्थ 30 अरब डॉलर जो करीब 2288 अरब रुपये से अधिक बढ़ी है।

Reliance Jio 6 Big Announcement Mukesh Ambani, Offer Jio Gigafiber ...

मुकेश अंबानी ने खुद को कर्ज मुक्त करने का लक्ष्य प्राप्त किया-

बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज कंपनी ने खुद को अगले साल तक पूरी तरह कर्ज मुक्त करने के लक्ष्य को अभी ही हासिल कर लिया है। इसको लेकर कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बयान जारी किया है और कहा कि 31 मार्च 2021 तक कंपनी को कर्ज मुक्त बनाने के वादे को बहुत पहले ही पूरा कर लिया है।

मुकेश अंबनी ने बयान जारी करते हुए कहा, "आज मुझे ये एलान करते हुए प्रसन्नता हो रही है कि हमने शेयरहोल्डर्ड के साथ जो वादा था कि रिलायंस को 31 मार्च 2021 तक कर्जमुक्त बनाएंगे, उसे बहुत पहले ही पूरा कर लिया गया है।"

रिलायंस को मिला दुनिया के 11 बड़े निवेशकों का साथ-

रिलायंस जियो प्लेटफॉर्म में 11वें निवेशक के तौर पर PIF ने निवेश का एलान किया।  PIF ने जियो प्लेटफॉर्म्स में 11,367 करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा की और इस निवेश के तहत ये जियो प्लेटफॉर्म्स की 2.32 फीसदी हिस्सेदारी ले पाएगी।

पश्चिम बंगाल मध्ये Mukesh Ambani करणार 5000 ...

बता दें कि इससे पहले रिलायंस जियो ने लगातार 10 बड़ी डील के जरिए कई साझेदारी की है और इसमें सबसे बड़ा नाम फेसबुक का है। 22 अप्रैल को फेसबुक के 9.99 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने के एलान के बाद सिल्वर लेक, विस्टा इक्विटी, जनरल अटलांटिक, केकेआर, मुबाडला और अबू धाबी इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी, टीपीजी और एल कैटरटन ने जियो में निवेश करने का एलान किया था।

Web Title: Mukesh Ambani became the 9th richest person in the world, the only entrepreneur in Asia in the top 10

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे