माइक्रोसॉफ्ट चीन में अपनी लिंक्डइन सेवा बंद करेगी

By भाषा | Published: October 14, 2021 11:10 PM2021-10-14T23:10:41+5:302021-10-14T23:10:41+5:30

Microsoft will shut down its LinkedIn service in China | माइक्रोसॉफ्ट चीन में अपनी लिंक्डइन सेवा बंद करेगी

माइक्रोसॉफ्ट चीन में अपनी लिंक्डइन सेवा बंद करेगी

Next

रेडमंड 14 अक्टूबर (एपी) प्रमुख कंप्यूटर सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट इस साल के अंत में चीन में अपनी लिंक्डइन सेवा बंद करेगी। चीन में पाबंदियों से जुड़े नियमों को कड़ा किए जाने के बाद कंपनी ने इस कदम की घोषणा की है।

अमेरिकी कंपनी ने बृहस्पतिवार को एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि उसे 'चीन में अधिक चुनौतीपूर्ण परिचालन वातावरण और अधिक अनुपालन आवश्यकताओं का सामना करना पड़ रहा है।'

उसने कहा कि वह चीन में लिंक्डइन को अपने स्थानीय मंच 'इनजॉब्स' नाम की एक नए ऐप से बदलेगा। इस ऐप में लिंक्डइन की कुछ करियर-नेटवर्किंग विशेषताएं होंगी लेकिन सामाजिक फ़ीड, कोई पोस्ट या लेख साझा करने का विकल्प नहीं दिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि चीन के इंटरनेट नियामक ने इस वर्ष मई में कहा था कि लिंक्डइन के साथ-साथ माइक्रोसॉफ्ट के बिंग सर्च इंजन और लगभग 100 अन्य ऐप आंकड़ों का अनुचित संग्रह और उपयोग कर रहे है। इसी को लेकर नियामक ने इन कंपनियों से इस समस्या को ठीक करने का आदेश दिया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Microsoft will shut down its LinkedIn service in China

कारोबार से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे