Low customs duty on gold likely to curb its unauthorized imports: WGC | सोने पर कम सीमा शुल्क से इसके अनधिकृत आयात पर अंकुश लगने की संभावना: डब्ल्यूजीसी
सोने पर कम सीमा शुल्क से इसके अनधिकृत आयात पर अंकुश लगने की संभावना: डब्ल्यूजीसी

मुंबई, 24 फरवरी केंद्रीय बजट 2021-22 में सोने पर सीमा शुल्क को घटाकर 7.5 प्रतिशत करने से इसके अनधिकृत कारोबार में कमी आने की संभावना है क्योंकि मांग सुधरने से आधिकारिक आयात को मजबूती मिल सकती है। विश्व स्वर्ण परिषद (डब्ल्यूजीसी) की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।

डब्ल्यूजीसी की 'भारतीय सोने के बाजार पर केंद्रीय बजट का प्रभाव' रिपोर्ट में कहा गया है कि कम सीमा शुल्क होने से सोने की तस्करी कम होने की उम्मीद है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि कोविड-19 के कारण होने वाले लॉजिस्टिक व्यवधानों के कारण वर्ष 2020 में अनधिकृत आयात 80 प्रतिशत की भारी गिरावट के साथ 20-25 टन रह गया। इसमें कहा गया है कि यह वर्ष 2021 में उड़ान प्रतिबंधों और कम सीमा शुल्क होने की वजह से आगे और प्रभावित हो सकता है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Low customs duty on gold likely to curb its unauthorized imports: WGC

कारोबार से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे