Kovid-19: Irdai asks insurance companies to compromise health providers on treatment rates | कोविड-19: इरडाई ने बीमा कंपनियों से इलाज की दरों पर स्वास्थ्य प्रदाताओं से समझौता करने को कहा
कोविड-19: इरडाई ने बीमा कंपनियों से इलाज की दरों पर स्वास्थ्य प्रदाताओं से समझौता करने को कहा

नयी दिल्ली, 13 जनवरी बीमा नियामक इरडाई ने बुधवार को सामान्य और स्वास्थ्य बीमाकर्ताओं को सलाह दी कि वे दूसरी बीमारियों की तर्ज पर कोविड-19 के इलाज की दरों के लिए स्वास्थ्य प्रदाताओं के साथ समझौता करें।

नियामक ने एक परिपत्र में कहा कि स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी के तहत ‘कैशलेस दावों’ के मामले में दावों को नियामक प्रावधानों के तहत पक्षों द्वारा तय की गई दरों के अनुसार तय किया जाना चाहिए।

भारतीय बीमा नियामक और विकास प्राधिकरण (इरडाई) ने कहा कि हालांकि बीमाकर्ताओं को कोशिश करनी चाहिए कि स्वास्थ्य प्रदाताओं के साथ कोविड-19 के इलाज के लिए दूसरी बीमारियों के समान दरों पर ही समझौते हों।

इरडाई ने कहा कि ऐसे समझौते करते समय सामान्य बीमा परिषद की संदर्भ दरों, राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों के द्वारा निर्धारित दरों को ध्यान में रखना चाहिए।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Kovid-19: Irdai asks insurance companies to compromise health providers on treatment rates

कारोबार से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे