जेएनपीटी ने कहा, वधावन बंदरगाह के विकास में किया जा रहा सभी हरित प्रावधानों का अनुपालन

By भाषा | Published: November 28, 2020 08:45 PM2020-11-28T20:45:47+5:302020-11-28T20:45:47+5:30

JNPT said, compliance with all the green provisions being done in the development of Wadhawan port | जेएनपीटी ने कहा, वधावन बंदरगाह के विकास में किया जा रहा सभी हरित प्रावधानों का अनुपालन

जेएनपीटी ने कहा, वधावन बंदरगाह के विकास में किया जा रहा सभी हरित प्रावधानों का अनुपालन

मुंबई, 28 नवंबर देश के प्रमुख कंटेनर बंदरगाह जेएनपीटी ने शनिवार को कहा कि वह वधावन बंदरगाह के विकास में पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय द्वारा पूर्व हरित मंजूरी के लिये जारी सभी शर्तों का पालन कर रहा है।

सरकार ने फरवरी में 65,544 करोड़ रुपये के निवेश से महाराष्ट्र में दहानु के पास वधावन में एक नया प्रमुख बंदरगाह स्थापित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी।

इसके लिये एक विशेष उद्देश्य कंपनी (एसपीवी) गठित की गयी है। एसपीवी में जेएनपीटी की 74 प्रतिशत हिस्सेदारी है। शेष 26 प्रतिशत हिस्सेदारी महाराष्ट्र मैरीटाइम बोर्ड के पास है।

जेएनपीटी ने बयान में कहा, ‘‘परियोजना के क्रियान्वयन तथा इसके परिचालन में जेएनपीटी, वधावन बंदरगाह तथा इसके आसपास पर्यावरण का संरक्षण, सुरक्षा और इसे बढ़ावा देने के लिये प्रतिबद्ध है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: JNPT said, compliance with all the green provisions being done in the development of Wadhawan port

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे