भारतीय टीवी चैनलों को 30 अक्टूबर को समाप्त सप्ताह में मिले अब तक के सबसे अधिक विज्ञापन: बार्क

By भाषा | Published: November 5, 2020 07:01 PM2020-11-05T19:01:35+5:302020-11-05T19:01:35+5:30

Indian TV channels get highest number of advertisements in the week ended October 30: BARC | भारतीय टीवी चैनलों को 30 अक्टूबर को समाप्त सप्ताह में मिले अब तक के सबसे अधिक विज्ञापन: बार्क

भारतीय टीवी चैनलों को 30 अक्टूबर को समाप्त सप्ताह में मिले अब तक के सबसे अधिक विज्ञापन: बार्क

मुंबई, पांच नवंबर त्यौहारी मौसम की सुगबुगाहट के साथ ही टीवी चैनलों को मिलने वाले विज्ञापनों में 30 सितंबर को समाप्त सप्ताह के दौरान अब तक की सर्वाधिक वृद्धि दर्ज की गई। इसने पिछले पांच साल के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया।

ब्रॉडकास्ट ऑडिएंस रिसर्च काउंसिल (बार्क) ने इस संबंध में बृहस्पतिवार को आंकड़े जारी किए। यह रपट ऐसे समय आयी है जब देश के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में दस प्रतिशत तक कमी आने की आशंका व्यक्ति की जा रही है। हालांकि, चैनलों की आय पर इसका असर नहीं दिखता है।

बार्क ने अपनी रपट में विज्ञापनों में हुई वृद्धि का मुख्य कारण त्यौहारी मौसम का चलना और आईपीएल जैसे बड़े कार्यक्रमों का प्रसारण होना बताया है।

रपट में कहा गया है कि समीक्षावधि में टीवी चैनलों पर कुल 3.87 करोड़ सेकेंड के विज्ञापन प्रसारित हुए। यह 2015 के पिछले उच्च स्तर को पार कर गया।

इससे ठीक पिछले सप्ताह में टीवी चैनलों पर प्रसारित होने वाले विज्ञापनों का समय 3.79 करोड़ सेकेंड था। अगर साप्ताहिक आधार पर तुलना की जाए तो यह 2018 के 43वें सप्ताह में प्रसारित 3.66 करोड़ सेकेंड के समय से अधिक हैं।

समीक्षावधि में अमेरिकी ई-वाणिज्य कंपनी अमेजन सबसे अधिक समय के लिए विज्ञापन देने वाली कंपनी रही। इसके बाद डेटॉल और सर्फ एक्सेल का स्थान रहा।

Web Title: Indian TV channels get highest number of advertisements in the week ended October 30: BARC

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे