भारत और मलेशिया में समझौता, भारतीय रुपये में कर सकेंगे व्यापार, जानें फायदा

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 1, 2023 06:37 PM2023-04-01T18:37:58+5:302023-04-01T18:39:28+5:30

विदेश मंत्रालय ने कहा, “क्वालालंपुर स्थित इंडिया इंटरनेशनल बैंक ऑफ मलेशिया (आईआईबीएम) ने भारत में अपने संबद्ध बैंकिंग सहयोगी यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (यूबीआई) के माध्यम से विशेष रुपया वोस्ट्रो खाता खोलते हुए इस प्रणाली को कार्यान्वित किया है।”

India and Malaysia Agreement will be able do business in Indian rupees know benefits | भारत और मलेशिया में समझौता, भारतीय रुपये में कर सकेंगे व्यापार, जानें फायदा

वैश्विक व्यापारिक समुदाय के हितों का भारतीय रुपये में समर्थन करना है।

Highlightsवोस्ट्रो खातों का उपयोग भारतीय रुपये में भुगतान करने के लिए किया जाता है। आरबीआई की पहल का उद्देश्य व्यापार वृद्धि को सुगम बनाना है।वैश्विक व्यापारिक समुदाय के हितों का भारतीय रुपये में समर्थन करना है।

नई दिल्लीः भारत और मलेशिया अब अन्य मुद्राओं के साथ-साथ भारतीय रुपये में भी व्यापार कर सकेंगे। विदेश मंत्रालय ने शनिवार को यह जानकारी दी। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने पिछले साल जुलाई में भारतीय मुद्रा में विदेशी व्यापार करने की मंजूरी दी थी।

 

विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, “भारत और मलेशिया के बीच व्यापार अन्य मुद्राओं के साथ-साथ अब भारतीय रुपये में भी किया जा सकता है।” मंत्रालय ने कहा कि आरबीआई की पहल का उद्देश्य व्यापार वृद्धि को सुगम बनाना और वैश्विक व्यापारिक समुदाय के हितों का भारतीय रुपये में समर्थन करना है।

विदेश मंत्रालय ने कहा, “क्वालालंपुर स्थित इंडिया इंटरनेशनल बैंक ऑफ मलेशिया (आईआईबीएम) ने भारत में अपने संबद्ध बैंकिंग सहयोगी यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (यूबीआई) के माध्यम से विशेष रुपया वोस्ट्रो खाता खोलते हुए इस प्रणाली को कार्यान्वित किया है।” वोस्ट्रो खातों का उपयोग भारतीय रुपये में भुगतान करने के लिए किया जाता है। 

Web Title: India and Malaysia Agreement will be able do business in Indian rupees know benefits

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे